हरारे. राशिद खान (Rashid Khan) का बल्ले से शानदार प्रदर्शन जारी है. आईपीएल 2022 में वे गुजरात टाइटंस की ओर से खेले थे. उन्होंने 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे और टीम को चैंपियन भी बनाया था. अब जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में (ZIM vs AFG) उन्होंने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया. तीसरे वनडे में अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 4 विकेट से हराया. इसी के साथ टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. राशिद खान 6 रन बनाकर नाबाद रहे. मैच में जिम्बाब्वे की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 135 रन बनाकर आउट हो गई थी. जवाब में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को भी संघर्ष करना पड़ा. राशिद ने पहले मैच में नाबाद 39 रन बनाए थे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर बल्लेबाज रहमातुल्लाह गुरबज 7 और पिछले मैच में शतक जड़ने वाले इब्राहित जादरान सिर्फ 8 रन बना सके. पहले दोनों मैच में 50 से अधिक रन की पारी खेलने वाले रहमत शाह भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 17 रन बनाकर आउट हुए. टीम ने 4 विकेट 60 रन पर गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान हस्मातुल्लाह शाहिदी ने 70 गेंद पर 38 रन बनाकर टीम काे संभाला.

ऑलराउंडर नबी की महत्वपूर्ण पारी

मोहम्मद नबी और शाहिदी ने 5वें विकेट के लिए 45 रन जोड़े. पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर नबी 47 गेंद पर 34 रन बनाकर नाबाद रहे. 2 चौका और एक छक्का लगाया. राशिद खान 3 गेंद पर 6 रन बनाकर नाबाद रहे. जिम्बाब्वे की ओर से मुजरबानी और तेंदेई चतारा ने 2-2 विकेट झटके. इससे पहले मेजबान जिम्बाब्वे की टीम 44.5 ओवर में 135 रन बनाकर सिमट गई. 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके.

IND vs SA: आशीष नेहरा का बड़ा बयान, कहा- पंड्या पर गेंदबाजी का दबाव ना बनाया जाए, बताई वजह

जिम्बाब्वे ने 42 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. सिकंदर रजा ने 38 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की. रेयान बर्ल ने भी 21 रन बनाए. अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान ने 7.5 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट लिए. ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी ने 31 रन देकर 2 विकेट लिए. फजलहक फारुकी को भी 2 विकेट मिला. सीरीज में 198 रन बनाने वाले रहमत शाह को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला.

Tags: Afghanistan, Rashid khan, Zimbabwe, Zimbabwe vs afghanistan

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.