हरारे. नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने पहला टी20 मैच जीता. उसने जिम्बाब्वे को (ZIM vs AFG) 6 विकेट से हराया. यह तीनों फॉर्मेट में अफगानिस्तान की जिम्बाब्वे पर लगातार 8वीं जीत है. इससे पहले टीम ने वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी. मैच में जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 159 रन का संघर्षपूणे स्कोर बनाया. सिंकदर रजा ने 45 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. लेकिन अफगानिस्तान की ओर से नजीबुल्लाह ने 25 गेंद पर नाबाद 44 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने 2 चौके और 3 छक्के लगाए. टीम ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने बेहतरीन शुरुआत की. हजरातुल्लाह जाजाई और रहमातुल्लाह गुरबज ने पहले विकेट के लिए 10 ओवर में 83 रन जोड़े. जाजाई ने 26 गेंद पर 45 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. 8 चौका लगाया. वहीं गुरबज ने 36 गेंद पर 33 रन बनाए. 3 चौका लगाया. लेकिन 11वें ओवर में लेग स्पिनर रेयान बर्ल ने तीन विकेट लेकर मैच को रोमांचक बना दिया.

6 गेंद पर 3 विकेट गिरे

11वें ओवर की पहली गेंद पर बर्ल ने रहमातुल्लाह को आउट किया. फिर दूसरी गेंद पर जाजाई भी चलते बने. अब बर्ल हैट्रिक के नजदीक आ गए थे. लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके. अंतिम गेंद पर उन्होंने उस्मान गनी को आउट किया. उन्होंने 2 गेंद पर एक रन बनाए. टीम को अंतिम 4 ओवर में 54 रन बनाने थे. 17वें ओवर में मुजबानी ने 26 रन दे दिए और यहीं से मैच जिम्बाब्वे के हाथ से निकल गया. नजीबुल्लाह के साथ मोहम्मद नबी 8 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे. 3 चौका लगाया.

IND vs SA: हार्दिक ने खेले बड़े शॉट तो पंत और उमरान ने भी बहाया पसीना, देखिए टीम की तैयारी, PHOTOS

IND vs SA: उमरान मलिक की दूसरे मैच में दावेदारी मजबूत, भुवनेश्वर कुमार ने कहा- पहले मुकाबले में

इससे पहले जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उसकी ओर से ओपनर बल्लेबाज वेस्ले मादविरे ने 32 और रेगिस चकबावा ने 29 रन बनाए. टीम ने 107 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन सिकंदर रजा ने 31 गेंद पर 45 रन बनाकर स्कोर को 150 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 3 चौका और 2 छक्का जड़ा. डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज निजात मसूद ने 39 रन देकर 3 विकेट लिए. राशिद खान ने 4 ओवर में सिर्फ 21 रन दिए और एक विकेट भी लिया.

Tags: Afghanistan, Najibullah Zadran, Rashid khan, Zimbabwe vs afghanistan

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.