Mukhtar Ansari- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE
Mukhtar Ansari

Yogi Action On Police: यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। जेल में बंद माफिया  मुख्तार अंसारी की खातिरदारी करने वाले डिप्टी जेलर समेत 5 पुलिस अधिकारियों को योगी सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। गौरतलब है कि पूर्वांचल का डॉन कहे जाने वाले मुख्तार अंसारी यूपी की बांदा जेल में बंद हैं। 

बता दें कि सोमवार रात को करीब 9 बजे डीएम अनुराग पटेल और एसपी अभिनंदन भारी पुलिस बल के साथ बांदा मंडल कारागार में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें जेल का गेट बंद होने की वजह से करीब 15 मिनट तक इंतजार करना पड़ा। ऐसे में इन अधिकारियों को जेल के अंदर अनियमितता की आशंका हुई। 

अधिकारी जब जेल के अंदर पहुंचे तो उन्हें मुख्तार की बैरिक (15 और 16 नंबर)  में दशहरी आम, कीवी समेत अन्य सामान मिला। इस दौरान मुख्तार की सुरक्षा में लगे जेलकर्मियों के पास बॉडी कैम भी नहीं मिला। जब इस मामले में मौजूदा डिप्टी जेलर से डीएम और एसपी ने सवाल किए तो वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके। 

इस निरीक्षण के बाद डीएम और एसपी ने एक संयुक्त रिपोर्ट मंगलवार को शासन को भेजी, जिसके बाद डीजी जेल आनंद कुमार ने डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह समेत 4 जेल सुरक्षाकर्मी सस्पेंड कर दिए।  इस बात की पुष्टि जेलर वीरेंद्र कुमार ने कर दी है। 

 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.