हाइलाइट्स

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीख सामने आई है
जानकारी के मुताबिक इसे अगले साल जून के पहले हफ्ते में कराया जा सकता है

नई दिल्ली. आईसीसी ने वनडे और टी20 की तरह ही टेस्ट के वर्ल्ड कप का भी आयोजन किया है. पिछली बार भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन इसे जीतने से चूक गई थी. इस बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आयोजन कब होगा इसकी आधिकारिक घोषणा तो अब तक आईसीसी ने नहीं की है लेकिन खबरों के मुताबिक अगले साल जून में इसे खेला जा सकता है. पिछली बार की तरह ही इस बार भी इस महामुकाबले के आयोजन का जिम्मा इंग्लैंड को दिया जा सकता है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का दबदबा इस वक्त टी20 और वनडे में चल रहा है. फिलहाल दोनों ही फॉर्मेट का वर्ल्ड कप खिताब इस टीम के पास है. टेस्ट के वर्ल्ड कप यानी टेस्ट चैपियनशिप में टीम पीछे है और उसके फाइलन में पहुंचने की उम्मीद कम है. पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड को रावलपिंडी में मिली हालिया टेस्ट जीत के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में जाने की उम्मीद बढ़ गई है. खबरों की माने तो इस अगले साल जून के पहले हफ्ते में इसका आयोजन किया जा सकता है.
” isDesktop=”true” id=”5010675″ >

क्रिकेबज की खबर के मुताबिक आईसीसी 7 जून से 11 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आयोजन इंग्लैंड के ओवल में करा सकती है. बारिश या किसी और मुश्किल मैच पर असर ना डाले इसके लिए एक दिन रिजर्व के तौर पर रखा जाएगा.

भारत की टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग की वजह से इसके आयोजन में बदलाव संभव है. आईपीएल 4 जून या 28 मई तक खेला जा सकता है. भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने की संभावना को देखते हुए इतने करीब इस मैच को रखना मुश्किल होगा.

Tags: World test championship, World Test Championship Final

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.