हाइलाइट्स

महिला टी20 एशिया कप का शेड्यूल हुआ जारी
सात अक्टूबर को होगी भारत और पाक की भिड़ंत
15 अक्टूबर को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

नई दिल्ली. हाल ही में पुरुषों का टी20 एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में संपन्न हुआ है. इस बार श्रीलंकाई टीम इस प्रतिष्ठित खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब रही. दर्शकों के उपर से अभी इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का खुमार उतरा भी नहीं है कि एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने विमेंस टी20 एशिया कप के शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया है. महिला एशिया कप एक अक्टूबर से शुरू हो रहा है. वहीं इसका फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने मंगलवार को विमेंस एशिया कप के शेड्यूल को जारी करते हुए कहा, ‘विमेंस एशिया कप 2022 के 8वें संस्करण के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है. कुछ अद्भुत मैचों के लिए तैयार हो जाएं और महिलाओं को एक अक्टूबर से इतिहास रचते हुए देखें.’

यह भी पढ़ें- IND vs AUS 1st T20: रोहित शर्मा नहीं झेल पा रहे प्रेशर, 5 मौके जब मैदान पर नजर आए परेशान!

बता दें इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में कुल सात टीमें हिस्सा ले रही हैं. जिसमें भारत, पाकिस्तान, मेजबान बांग्लादेश, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), थाईलैंड और मलेशिया का नाम शामिल है.

विमेंस टी20 एशिया कप के पहले मुकाबले में एक अक्टूबर को बांग्लादेश की टीम थाईलैंड से भिड़ेंगी. वहीं दूसरे मुकाबले में भारतीय महिला टीम की भिड़ंत श्रीलंकाई महिला टीम से होगी.

श्रीलंका के बाद भारतीय महिला टीम का दूसरा मुकाबला तीन अक्टूबर को मलेशिया, चार अक्टूबर को यूएई, सात अक्टूबर को पाकिस्तान, आठ अक्टूबर को मेजबान बांग्लादेश और 10 अक्टूबर को थाईलैंड के साथ है.

भारतीय महिला टीम 10 दिनों के अंदर छह लीग मुकाबले खेलेगी. टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मुकाबला 11 और 13 अक्टूबर को खेला जाएगा. वहीं मुकाबला फाइनल 15 अक्टूबर को आयोजित होगा.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan, Indian Womens Cricket, Pakistan



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.