हाइलाइट्स

भारतीय टीम ने 4 में से 3 मैच जीते हैं
टीम इंडिया को चौथे मैच में मिली हार
भारत और बांग्लादेश की भिड़ंत आज

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम महिला एशिया कप (Women’s Asia Cup) के अपने पांचवें लीग मुकाबले में शनिवार (8 अक्टूबर) को मेजबान बांग्लादेश (India women vs Bangladesh women) से भिड़ेगी. अपने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान से हार के बाद भारतीय टीम की नंबर वन की कुर्सी खतरे में है. पाकिस्तान ने भारत को 13 रन से हराकर उसके विजय अभियान को रोक दिया. इस जीत से पाकिस्तान की टीम सात टीमों की अंक तालिका में भारत के नजदीक पहुंच गई है.

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) एंड कंपनी की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ जीत बेहद जरूरी है. यदि इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम जीत दर्ज करने में सफल रहती है तो, फिर पाकिस्तान या मेजबान टीम भारत से नंबर वन की कुर्सी छिन सकती हैं.

भारतीय टीम ने चार में से 3 मैच जीतकर छह अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है जबकि पाकिस्तान के भी इतने ही मैचों में 6 अंक हैं. एक समान अंक होने के बावजूद पाकिस्तान की टीम नेट रनरेट के आधार पर भारत से पीछे है. भारत का नेट रनरेट +2.480 है जबकि पाकिस्तान का +1.684 नेट रनरेट के साथ दूसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें:IND vs SA: शुभमन गिल ने स्विमिंग पूल में दिखाए सिक्स पैक एब्स, लोग बोले- 25 की पेप्सी…

IND vs SA : धोनी के घर में टीम इंडिया 8 साल से नहीं जीती, इस बार भी राह नहीं आसान

मेजबान टीम तीसरे नंबर पर
मेजबान बांग्लादेश ने अभी तक 3 मैच खेले हैं जिनमें से उसे दो में जीत मिली है. बांग्लादेश की टीम चार अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. बांग्लादेश का नेटरन रेट +1.829 है और प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर है. बांग्लादेश वही टीम है जिसने पिछले एशिया कप में भारत को हराकर पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. इसके अलावा ग्रुप स्टेज में भी बांग्लादेश ने भारत को शिकस्त दी थी.

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 हेड टू हेड
भारत और बांग्लादेश की टीमें अभी तक 12 बार टी20 मैचों में टकराई हैं. इस दौरान भारत ने 10 जबकि बांग्लादेश ने दो मैच जीते हैं. बांग्लादेश में खेले गए 4 मैचों में से भारत ने सभी में जीत दर्ज की है. वहीं एशिया में खेले 11 मैचों में से भारत ने 9 जबकि बांग्लादेश ने दो में बाजी मारी है.

Tags: Harmanpreet kaur, Hindi Cricket News, Indian women cricketer, Women Asia Cup, Women cricket

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.