हाइलाइट्स

महिला एशिया कप में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की
इस मैच में भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा ने अर्धशतक जमाया
शेफाली ने मैच में अपनी बल्लेबाजी से वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम की विस्फोटक ओपनर शेफाली वर्मा पिछले कुछ दिनों से खराब फॉर्म से जूझ रही थी. बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप मुकाबले में उन्होंने दमदार अर्धशतक जमाकर वापसी की. इस मैच के दौरान शेफाली ने बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी गजब प्रदर्शन किया. 18 साल की इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में कुछ ऐसा कमाल कर दिखाया जो इससे पहले किसी भी युवा ने नहीं किया था.

भारत ने महिला एशिया कप में शनिवार को मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ 59 रन की बड़ी जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया था. इस स्कोर में शेफाली के बल्ले से निकला 44 गेंद पर 55 रन की पारी भी शामिल थी. 5 चौके और 2 छक्के जमाते हुए इस मैच में इस युवा ने खराब फॉर्म को पीछे छोड़ धमाकेदार वापसी की. इस मैच को और भी यादगार बनाते हुए उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला.

18 साल की शेफाली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय युवा ने इस मैच में अर्धशतकीय पारी खेली और अपने टी20 इंटरनेशनल करियर के 1000 रन भी पूरे किए. महज 18 साल और 253 दिन की शेफाली ने इस खास उपलब्धि को हासिल कर इतिहास के पन्ने में नाम दर्ज करवा लिया. वैसे कमाल की बात यह कि उन्होंने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए हम वतन साथी जेमिमा रोड्रिगेड को पीछे छोड़ा. उन्होंने 21 साल 32 दिन की उम्र में 1000 टी20 इंटरनेशनल रन पूरे किए थे.

शेफाली का इंटरनेशनल करियर 

अब तक शेफाली ने भारत की तरफ से कुल 43 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं.  इसमें उन्होंने 1036 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतकीय पारी शामिल है. शेफाली का इस फॉर्मेट में बेस्ट स्कोर 73 रन रहा है. वनडे की बात करें तो 21 मैच खेलकर उन्होंने 531 रन बनाए है. सर्वाधिक स्कोर नाबाद 71 रन का रहा है और अर्धशतक यहां भी 4 ही हैं. 2 टेस्ट मैच खेलकर शेफाली ने कुल 242 रन बनाए हैं जिसमें बेस्ट स्कोर 96 रन का रहा है.

Tags: Indian Cricket Team, Jemimah Rodrigues, Shafali verma, Team india, Women Asia Cup

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.