हाइलाइट्स

भारत को महिला एशिया कप के मुकाबले में पाकिस्तान से हार मिली
हार के बाद भी भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खास रिकॉर्ड बनाया

नई दिल्ली. पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को महिला एशिया कप में हार का सामना करना पड़ा. औसत गेंदबाजी और खस्ता हाल बल्लेबाजी की वजह से भारत को पहली बार इस टूर्नामेंट के किसी भी फॉर्मेट में पाक टीम से हार मिली. वैसे तो यह मैच फैंस के लिए बेहद निराशाजनक रहा लेकिन इसमें भी मुस्कुराने के लिए खुशी का पल मिल ही गया. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भले ही मैच में 12 रन बनाए हों लेकिन एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब हुई. यह रिकॉर्ड ऐसा है जिसने तमाम दिग्गजों के पीछे छोड़ दिया.

शुक्रवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महिला एशिया कप का मैच टी20 मुकाबला खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक टीम ने निदा डार के अर्धशतक के दम पर 6 विकेट पर 137 रन का स्कोर बनाया. भारत के बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए लक्ष्य आसान लग रहा था लेकिन टॉप आर्डर नाकाम हुआ और फिर मिडिल आर्डर कुछ ऐसा ढहा कि देखते ही देखते 124 रन पर पूरी टीम सिमट गई. सबसे ज्यादा 26 रन ऋचा घोष ने बनाए.

हरमनप्रीत कौर ने बनाया रिकॉर्ड

महिला एशिया कप टी20 में अब हरमनप्रीत कौर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बैटर बन गई हैं. उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज को पीछे छोड़ते हुए यह खास उपलब्धि हासिल की. पूर्व कप्तान टी20 में कुल 430 रन बनाए थे और 431वां रन बनाने के साथ ही हरमनप्रीत ने इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. पाकिस्तान की कप्तान बिसमा मारुफ ने 361 रन बनाए हैं और वह तीसरे नंबर पर है.

भारत- पाकिस्तान एशिया कप जीतने के दावेदार

अब तक इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया है. दोनों ही टीमों ने कुल 4 मैच खेलने के बाद तीन जीत दर्ज कर 6-6 अंक हासिल किए हैं. भारत को आज (शुक्रवार) को पाकिस्तान से हार मिली जबकि पाक टीम को थाईलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

Tags: Harmanpreet kaur, India Vs Pakistan, Indian Cricket Team, Mithali raj, Team india, Women Asia Cup

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.