नई दिल्ली. एक सफल पुरुष टूर्नामेंट के बाद अब महिलाएं एशियाई वर्चस्व के लिए लड़ने के लिए तैयार हैं. डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश 2022 महिला एशिया कप की मेजबानी कर रहा है. इस टूर्नामेंट के सभी मैच सिलहट के दो मैदान में होंगे. प्रतियोगिता में अन्य छह टीमें भारत, पाकिस्तान, मलेशिया, श्रीलंका, थाईलैंड और नवोदित यूएई हैं.

महिला एशिया कप 2022 दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं. टूर्नामेंट 1 अक्टूबर (शनिवार) से शुरू हो रहा है. टूर्नामेंट रॉबिन राउंट फॉर्मेट में खेला जाएगा. हर महिला टीम एशिया कप 2022 में कुल 6 गेम खेलेगी, जिसमें एक बार दूसरी टीम का सामना करना पड़ेगा. लीग चरण की समाप्ति के बाद अंक तालिका में शीर्ष 4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करेंगी. दोनों सेमीफाइनल के विजेता 15 अक्टूबर को महिला एशिया कप 2022 फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगे.
Women’s Asia Cup 2022: भारत लगा चुका है महिला एशिया कप खिताब का ‘छक्का’, पाकिस्तान को नहीं मिली एक ट्रॉफी

1 अक्टूबर (शनिवार) को शुरुआती गेम में बांग्लादेश महिला और थाईलैंड की महिलाएं आमने-सामने होंगी. दूसरे मैच में भारत की महिला और श्रीलंका की महिला खिलाड़ी आपस में भिड़ेंगी. महिला एशिया कप 2022 के दौरान कुल 25 मैच खेले जाएंगे. महिला एशिया कप 2022 के लिए सभी 7 टीमों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. इंडिया वीमेंस का नेतृत्व हरमनप्रीत कौर करेंगी. बिस्माह मरूफ पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान हैं. चमारी अट्टापट्टू श्रीलंका महिला टीम की कप्तान हैं.
Women’s Asia Cup 2022: शनिवार से हो रहा है महिला एशिया कप का आगाज, ये रहा भारत का पूरा शेड्यूल

विनिफ्रेड दुरईसिंगम टूर्नामेंट में मलेशिया महिला क्रिकेट टीम का नेतृत्व करते हैं. नारुमोल चायवाई थाईलैंड की टीम की अगुवाई करेंगी. निगार सुल्ताना बांग्लादेश महिला टीम की कप्तान हैं, जबकि छाया मुगल संयुक्त अरब अमीरात की वीमेंस टीम की कप्तान हैं.

1 अक्टूबर 2022
पहला मैच: बांग्लादेश महिला टीम बनाम थाईलैंड महिला टीम, पहला मैच- सिलहट आउटर क्रिकेट स्टेडियम, सुबह 8.30 बजे

दूसरा मैच: भारतीय महिला टीम बनाम श्रीलंका महिला टीम, दूसरा मैच- सिलहट आउटर क्रिकेट स्टेडियम, दोपहर 1.00 बजे

कहां और कैसे देखें मैच:
भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आप इस टूर्नामेंट को देख सकते हैं. Disney+ Hotstar पर आप इस टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं.

Tags: Harmanpreet kaur, India Vs Sri lanka, Women Asia Cup, Women cricket

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.