Meena Kumari Life Facts: मीना कुमारी (Meena Kumari) की पर्सनल लाइफ की अनबन किसी से छिप नहीं सकीं. मीना ने कमाल अमरोही (Kamal Amrohi) से शादी तो की लेकिन खुश नहीं रह पाईं. कभी कमाल ने उन पर नजर रखवाई तो कभी उन पर बाहर आने- जाने की पाबंदी लगाई. एक बार मीना पति कमाल के साथ महाराष्ट्र सरकार के कार्यक्रम में पहुंचीं. यहां इरोज सिनेमा के सोहराब मोदी ने मीना और कमाल का राजनेता से परिचय करवाते हुए कहा, ये एक्ट्रेस मीना कुमारी हैं और ये उनके पति कमाल अमरोही.

 

कमाल ये सुनकर भड़क गए और तुरंत बात काटते हुए कहा, नहीं, मैं कमाल अमरोही हूं और ये मेरी पत्नी मीना कुमारी. ये कहते ही कमाल ऑडिटोरियम छोड़कर निकल और मीना को अकेले शर्मिंदगी में पूरा कार्यक्रम अटेंड करना पड़ा. कमाल ने मीना के मेकअप रूम में किसी पुरुष के जाने पर पाबंदी लगाई थी, लेकिन जब एक बार गुलजार साहब अंदर चले गए तो कमाल के असिस्टेंट बकर अली ने सबसे सामने मीना को थप्पड़ मार दिया.

 

इस वाक्ये के बाद पति-पत्नी का ऐसा झगड़ा हुआ कि मीना कमाल को छोड़कर अलग रहने लगीं. झगड़े के बाद भी मीना ने कमाल की फिल्म पाकीजा में काम किया. और जब इस फिल्म का प्रीमियर हुआ तो मीना मराठा मंदिर में कमाल के ठीक बाजू वाली सीट में बैठीं. प्रीमियर होते ही मीना ने कहा, मैं मान गई हूं कि मेरे पति एक मंझे हुए फिल्ममेकर हैं.

 

फिल्म रिलीज के अगले महीने 31 मार्च 1972 को मीना कुमारी का निधन हो गया. पति कि ख्वाहिश पर मीना को रहमतबाद के कब्रिस्तान में दफनाया गया, जिसके ठीक बाजू में 11 फरवरी 1993 को उनके पति कमाल अमरोही को मौत के बाद दफनाया गया.

 

Dharmendra: जब स्ट्रगल के दौरान भूख से बेहाल धर्मेंद्र ने उठा लिया था ऐसा कदम, डॉक्टर ने कह दी थी चौंकाने वाली बात!
SRK Jawan Look: ‘जब आप बिना हेलमेट ड्राइव करते हैं’- शाहरुख का लुक शेयर कर पुलिस ने ऐसे दी चेतावनी, वायरल हुआ ट्वीट 



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.