Mamata Govt issues advisory for all MSOs and cable operators in Bengal- India TV Hindi
Image Source : PTI
Mamata Govt issues advisory for all MSOs and cable operators in Bengal

Highlights

  • ममता सरकार की केबल ऑपरेटरों को एडवाइजरी
  • राज्य में समाचार चैनलों के प्रसारण पर दी सलाह
  • भ्रमक और भड़काऊ सामग्री प्रसारित करने से बचें

West Bengal: ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल के सभी एमएसओ और केबल ऑपरेटरों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जिसमें कहा गया है, “कई सैटेलाइट टीवी चैनल समाचारों और घटनाओं के कवरेज को इस तरह से प्रसारित कर रहे हैं जो भ्रामक, सनसनीखेज और सांप्रदायिक स्वर वाले हैं, जिनसे राज्य में शांति भंग होने की संभावना है।” 

केबल ऑपरेटरों को दी ये सलाह

इसमें आगे कहा गया है कि राज्य सरकार सभी एमएसओ और केबल ऑपरेटरों को सलाह देती है कि जो अलग-अलग प्राइवेट सैटेलाइट टीवी चैनलों के इस तरह के समाचार और कार्यक्रम प्रसारित कर रहे हैं, ऐसी किसी भी सामग्री को प्रसारित करने से तुरंत बचना चाहिए जो उपर्युक्त केबल टेलीविजन नेटवर्क अधिनियम, 1995 का उल्लंघन करती है।

बंगाल से लगातार आ रहीं हिंसा की घटनाएं

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा के पैगंबर पर विवादित बयान के बाद से ही बंगाल समेत देशभर में बवाल जारी है। रविवार को पश्चिम बंगाल और असम में विरोध प्रदर्शन हुए। आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में लूटपाट भी की है। पश्चिम बंगाल में रविवार को हिंसक प्रदर्शन हुए। मुर्शिदाबाद में लोगों ने नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन किया। आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने इलाके के घर और दुकानों में लूटपाट की है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज किया। साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े। वहीं नदिया जिले के बेथुआडहरी स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने एक लोकल ट्रेन में तोड़फोड़ की। 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.