हाइलाइट्स

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक जड़ा
वे ऐसा करने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर भी बने

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करके आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है. टी20 एशिया कप (Asia Cup 2022) से पहले उन्होंने लगभग एक महीने का ब्रेक लिया था. ऐसे में उन पर एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव था. उन्होंने टी20 टूर्नामेंट में एक शतक और 2 अर्धशतक जड़े. वे अभी भी सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. हालांकि टीम इंडिया (Team India) फाइनल में जगह बनाने में चूक गई. उसे सुपर-4 में श्रीलंका और पाकिस्तान से हार मिली थी. कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में पहली बार और इंटरनेशनल क्रिकेट में 1021 दिन बाद शतक जड़ा.

इस बीच विराट कोहली का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इमसें उन्होंने लिखा, खाओ पियो ऐश करो मित्रों, दिल पर किसी दा दुखाओ नो. मतलब किसी का दिल मत दिखाओ. मालूम हो कि कोहली ने फॉर्म में वापसी के बाद टीम के कई खिलाड़ियों पर सवाल भी उठाए हैं. पिछले दिनों उन्होंने बातचीत के दौरान कहा था कि जब उन्होंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी, तब सिर्फ एमएस धोनी का ही मैसेज आया था.

जल्द होगा टीम का ऐलान
टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के लिए जल्द भारतीय टीम की घोषणा हो सकती है. एशिया कप के दौरान दूसरी पारी में गेंदबाजी के दौरान तेज गेंदबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. ऐसे में एक बार फिर से मोहम्मद शमी को टीम में वापस बुलाए जाने की मांग पूर्व कोच रवि शास्त्री से लेकर गौतम गंभीर तक कर रहे हैं.

Legends League Cricket 2022: टीम, खिलाड़ी और फॉर्मेट, यहां जानिए टूर्नामेंट के बारे में सबकुछ

भारतीय टीम को 9 साल से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है. टीम ने अंतिम बार 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और काेच राहुल द्रविड़ पर भी दबाव होगा.

Tags: Asia cup, T20 World Cup, Team india, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.