हाइलाइट्स

जमैका तल्लावाह ने तीसरी बार कैरेबियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता
ब्रैंडन किंग ने जमैका के लिए 50 गेंद में 83 रन की नाबाद पारी खेली
टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई वेस्टइंडीज टीम में किंग शामिल हैं

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम में चुने गए ब्रैंडन किंग ने तूफानी पारी खेलकर जमैका तल्लावाह को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2022) का चैम्पियन बना दिया. जमैका की टीम ने 2016 के बाद पहली बार खिताब जीता है. ओवरऑल यह टीम का तीसरा खिताब है. जमैका की जीत के हीरो किंग रहे. उन्होंने 50 गेंद में 83 रन की तूफानी पारी खेली. उन्होंने इस पारी में 13 चौके और 2 छक्के उड़ाए. यानी 83 में से 64 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बनाए. पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए थे. जवाब में जमैका तल्लावाह ने 16.1 ओवर में 2 विकेट पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

जमैका तल्लावाह को फाइनल मुकाबले से पहले ही बड़ा झटका लग गया था. सीपीएल के इस सीजन में पावरप्ले में सबसे अधिक 9 विकेट लेने वाले पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद आमिर ग्रोइन इंजरी के कारण इस मुकाबले से बाहर हो गए थे. उन्हें यह चोट दूसरे क्वालिफायर के दौरान लगी थी. उनके रिप्लेसमेंट के रूप में प्रिटोरियस को फाइनल में मौका मिला. लेकिन, प्रिटोरियस ने पावरप्ले के अपने 2 ओवर में 24 रन दिए और फिर एक कैच लपकने के चक्कर में चोटिल हो गए. हालांकि, अपना पहला सीजन खेल रहे निकोलस गॉर्डन ने अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए.

मोईन खान के बेटे ने अर्धशतक जड़ा
इस मैच में बारबाडोस रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की थी. रहकीम कॉर्नवाल और कप्तान काइल मेयर्स ने रॉयल्स को तूफानी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवर में 63 रन ठोके. इसी स्कोर पर बाएं हाथ के स्पिनर फेबियन ऐलन ने कॉर्नवाल (36) को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा. जल्द ही ऐलन ने मेयर्स को भी आउट कर दिया. इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोईन खान के बेटे आजम ने रॉयल्स की पारी को संभाला और 40 गेंद में 51 रन की पारी खेल टीम को 61 रन के स्कोर तक पहुंचाया.

T20 World Cup: एक तिहाई भारतीय खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव नहीं, क्या टीम इंडिया पर पड़ेगा यह भारी?

भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर मिली बड़ी राशि, 2022 के चैंपियन को नहीं मिलेगी उतनी प्राइज मनी

किंग की नाबाद पारी से जमैका बना चैम्पियन
बारबाडोस ने जहां अच्छी शुरुआत की थी, वहीं 162 रन के स्कोर का पीछा करते हुए जमैका तल्लावाह को पहला झटका जल्दी लग गया. पहले ही ओवर में केनार लुइस आउट हो गए. इसके बाद ब्रैंडन किंग और शैमराह ब्रुक्स ने पारी संभाली और जमैका तल्लावाह के स्कोर को 87 रन तक पहुंचाया. 11वें ओवर में ब्रुक्स (47) पवेलियन लौट गए, मगर किंग आखिरी तक क्रीज पर टिके रहे और टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. इससे पहले, जमैका तल्लावाह ने 2013 और 2016 में खिताब जीता था. 422 रन बनाने वाले ब्रैंडन किंग प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे.

Tags: Jason Holder, Rovman Powell, T20 World Cup, T20 World Cup 2022



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.