हाइलाइट्स

भारत ने रवि और ऋतुराज के साथ-साथ 3 और खिलाड़ियों को वनडे में डेब्यू का मौका दिया.
वेंकटेश अय्यर ने जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला.
दीपक हुड्डा और आवेश खान ने फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया.

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज से 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच लखनऊ में खेला जा रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई शिखर धवन कर रहे हैं और उनकी कप्तानी में युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इस सीरीज में उतर रही है. वहीं, इस मैच में दो नए खिलाड़ियों को भारत की ओर से वनडे डेब्यू करने का मौका भी मिला है. दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बेहतरीन रहा है और अब धवन की कप्तानी में आखिर उनकी किस्मत खुल गई.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से दो खिलाड़ियों को पहले बार खेलने का मौका मिला है. पहला नाम है युवा स्पिनर रवि बिश्नोई और दूसरा आईपीएल के स्टार ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ हैं. युजवेंद्र चहल की गैरमौजूदगी में रवि जहां कुलदीप यादव का साथ निभाते हुए नजर आए. बिश्नोई को केवल क्विंटन डिकॉक के रूप में एक विकेट मिला, उन्होंने 40 ओवर के मैच में पूरे 8 ओवर किए, जिसमें 8.62 की इकोनॉमी के साथ 69 रन लुटाए और बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए.

वहीं, गायकवाड़ तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए और केवल 19 रन ही बना सके.

कमाल का प्रदर्शन का मिला ईनाम

वनडे में डेब्यू कर रहे दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन किया है, जिसका ईनाम इन्हें टीम में जगह के रूप में मिला है. रवि बिश्नोई ने भारत के लिए सिर्फ 10 टी20 मुकाबले में 16 विकेट झटके हैं. वहीं आईपीएल में 37 मुकाबलों में 37 विकेट झटके हैं. ऋतुराज गायकवाड़ की बात करें तो उन्होंने IPL 2021 में कमाल के प्रदर्शन के बाद भारत के लिए टी20 में डेब्यू किया था. इस खिलाड़ी ने उस सीजन में ऑरेंज कैप जीती थी. भारत के लिए गायकवाड़ ने 7 टी20 मैचों में 125 रन बनाए हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ फिसड्डी फील्डिंग, दो लगातार गेंद पर टपकाए कैच; बीच मैदान में चिल्ला उठे आवेश

IND vs SA: दीपक चाहर को नहीं मिली पहले वनडे में जगह… फैंस हैरान; ऐसे जताई नाराजगी

टीम इंडिया के ज्यादातर सीनियर और रेगुलर खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके हैं. ऐसे में इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. पिछली कुछ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल फिर से ओपनिंग करेंगे. इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन, संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर जैसे कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं. वहीं गेंदबाजों में आवेश खान, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की तिकड़ी रहेगी. उम्मीद की जा रही थी कि दीपक चाहर को भी टीम में जगह दी जाएगी, लेकिन उन्हें आखिरी मौके पर ड्राप कर दिया गया.

इस 5 खिलाड़ियों को मिला वनडे डेब्यू का मौका

टीम इंडिया में इस साल रवि और ऋतुराज के साथ-साथ तीन और खिलाड़ियों को वनडे में डेब्यू का मौका मिला है. वेंकटेश अय्यर ने जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला. वहीं, दीपक हुड्डा ने फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया. जबकि आवेश खान ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया. इस तरह भारत के लिए इस साल अब तक 5 खिलाड़ी वनडे मैचों में डेब्यू कर चुके हैं. दीपक भारत के साथ टी20 विश्वकप 2022 के ऑस्ट्रेलिया भी गए हैं.

Tags: Hindi Cricket News, India vs South Africa, Ravi Bishnoi, Ruturaj gaikwad, Shikhar dhawan



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.