हाइलाइट्स

भानुका राजपक्षे ने नाबाद 71 रन बनाए, 45 गेंद खेली
तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 29 रन देकर 3 विकेट झटके

दुबई. भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) के नाबाद अर्धशतक के सहारे श्रीलंका ने एशिया कप के फाइनल में संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया है. टॉस हारकर पहले खेलते हुए (Asia Cup 2022) श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ 6 विकेट पर 170 रन बनाए. राजपक्षे ने 45 गेंद पर नाबाद 71 रन की पारी खेली. इतना ही नहीं पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने उन्हें 2 जीवनदान भी दिया. एक कैच के दौरान शादाब खान और आसिफ अली मैदान पर टकरा गए. इस कारण यह कैच नहीं पकड़ा जा सका और राजपक्षे को 6 रन मिले. इससे पहले श्रीलंका की टीम ने सुपर-4 में पाकिस्तान को मात दी थी. टीम लगातार 4 मैच जीत चुकी है.

श्रीलंका की पारी का 19वां ओवर तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन डाल रहे थे. छठी गेंद पर भानुका राजपक्षे ने डीप मिडविकेट पर बड़ा शॉट खेला. इस कैच काे लपकने के लिए आसिफ अली और शादाब खान दौड़ लगा रहे थे. आसिफ ने लगभग कैच पकड़ लिया था. इस बीच शादाब बीच में आ गए और गेंद छूटकर बाउंड्री के बाहर चली गई. इस तरह से राजपक्षे को 6 रन मिले. इस समय वे 51 रन पर खेल रहे थे.

45 रन पर भी दिया जीवनदान
इससे पहले शादाब खान ने 45 रन के निजी स्कोर पर राजपक्षे का कैच छोड़ा था. 18वां ओवर तेज गेंदबाज हारिफ रऊफ डाल रहे थे. चौथी गेंद पर भानुका राजपक्षे से ऊंचा शॉट खेला. लेकिन लॉन्ग ऑफ पर शादाब यह कैच नहीं पकड़ सके. इस पर 3 रन मिले. अंत में वे 45 गेंद पर 71 रन बनाकर नाबाद रहे. 6 चौका और 3 छक्का जड़ा. श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसने 58 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे.

VIDEO: भारतीय फैंस को फाइनल के दौरान स्टेडियम से धक्का मारकर बाहर करने का दावा, हुआ विवाद

राजपक्षे ने वानिंदु हसारंगा के साथ छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. हसारंगा 21 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए. 5 चौका और एक छक्का लगाया. चमिका करुणारत्ने भी 14 गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान की ओर से हारिफ रऊफ ने 4 ओवर में 29 रन देर 3 विकेट झटके. नसीम शाह ने 4 ओवर में 40 रन दिए. वहीं हसनैन ने 4 ओवर में 41 रन लुटाए.

Tags: Asia cup, Asif Ali, Pakistan, Shadab Khan, Sri lanka



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.