हाइलाइट्स

भारतीय टीम ने सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा
सूर्यकुमार यादव चुने गए प्लेयर ऑफ द सीरीज

नई दिल्ली. रिले रुसो (Rilee Rossouw) ने तीसरे टी20 में शतक लगाकर साउथ अफ्रीका को जीत दिलाई. यह उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक है. हालांकि टीम इंडिया 2-1 से सीरीज जीतने में कामयाब रही. रुसो 48 गेंद पर 100 रन बनाकर नाबाद रहे. 7 चौका और 8 छक्का जड़ा. स्ट्राइक रेट 208 का रहा, इससे उनकी आतिशी पारी का अंदाजा लगया जा सकता है. साउथ अफ्रीका ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 227 रन का विशाल स्काेर खड़ा किया. जवाब में भारतीय टीम 18.3 ओवर में 178 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. रुसो को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. वहीं 3 मैच में 119 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला.

मोहम्मद सिराज की गलती से रिली रुसो शतक पूरा करने में सफल रहे. 17वां ओवर सिराज डाल रहे थे. उनकी 5वीं गेंद नोबॉल थी. ऐसे में साउथ अफ्रीका को फ्री हिट मिला. सिराज जब अगली गेंद फेंकने आ रहे, तब रुसो विकेट के पीछे जाकर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन वे स्टंप के ऊपर आ गए. इस बीच सिराज ने गेंद नहीं डाली. अगर वे गेंद डाल देते तो नियम के अनुसार रुसो हिट विकेट से आउट हो जाते. लेकिन फ्री हिट के कारण उन्हें जीवनदान मिल जाता. लेकिन सिराज ने गेंद ही नहीं डाली.

2 मैच में 2 शतक
साउथ अफ्रीका को सीरीज में भले ही हार मिली, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने अंतिम 2 मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया. दूसरे टी20 में डेविड मिलर ने शतक लगाया था. तीसरे टी20 में रिली रुसो ने शतक लगाया. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने अंतिम दोनों मैच में अर्धशतक लगाकर फॉर्म में आने के संकेत दे दिया है. दोनों को टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में एक ही ग्रुप में रखा गया है. ऐसे में वे फिर एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगे.

भारतीय युवा टी20 वर्ल्ड कप में मचा सकता है कोहराम, ICC ने बताए 5 खिलाड़ियों के नाम

टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे हैं. कुल 16 टीमें उतर रही हैं. फाइनल 13 नवंबर को होना है. कंगारू टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है.

Tags: India vs South Africa, Mohammed siraj, South africa, Team india



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.