नई दिल्ली. टीम इंडिया ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका पर 16 रन की सनसनीखेज जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है. गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के हाई-स्कोरिंग थ्रिलर बल्लेबाजों ने अपनी पावर-हिटिंग क्षमता से कई लोगों को प्रभावित किया. इस मैच में गेंदबाजों को नमी के कारण कठिनाई का सामना करना पड़ा. इस रोमांचक मैच के दौरान युजवेंद्र चहल की एक मजेदार हरकर भी कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मैच में यह मजेदार पल तब देखा गया, जब युजवेंद्र चहल ने दूसरी पारी के दौरान ड्रिंक्स में मैदान में प्रवेश किया. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी को अपना घुटना मारा. यह दूसरे ओवर की पहली गेंद के बाद हुआ था, जब शमी भी अपने साथियों एडेन मार्कराम और क्विंटन डिकॉक के लिए ड्रिंक्स लेकर बीच में खड़े थे. तभी वहां चहल आए और घुटने से शम्सी को मारा.

डॉन ब्रैडमेन से आगे निकले 24 साल के सरफराज खान, शतक जड़ तोड़ा फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड

चहल और शम्सी के बीच यह हंसी-मजाक का पल था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है. चहल को मैदान पर और मैदान के बाहर भी अपने मजाकिया व्यवहार के लिए जाना जाता है. वह मैदान पर अपने साथी खिलाड़ियों के साथ ही नहीं, अक्सर दूसरी टीम के खिलाड़ियों के साथ भी हंसी-मजाक करते रहते हैं.

इस मैच में भारत ने दो स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को खिलाया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में युजवेंद्र चहल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. गुवाहाटी में खेले गए इस मुकाबले में तबरेज शम्सी की जगह लुंगी एनगिडी ने ली थी. सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल के दम पर भारत ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 237 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. राहुल ने 28 गेंदों में शानदार 57 रन की पारी खेली. वहीं, सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर से अपने 360 डिग्री का जादू दिखाते हुए महज 22 गेंदों में 61 रन की पारी खेली.
सूर्यकुमार यादव का बल्ला हो गया था खामोश, 25 मैच में सिर्फ एक अर्धशतक, रोहित ने ऐसे कराई वापसी

कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और दिनेश कार्तिक ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई. केशव महाराज के 4ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के बाकी सभी गेंदबाजों की बॉलिंग काफी साधारण रही. विशाल टारगेट का पीछा करते हुए तेम्बा बावुमा और रिले रोस्सौ अर्शदीप के हाथों डक आउट हुए. एडेन मार्कराम ने 19 गेंदों में 33 रन की पारी खेली. क्विंटन डिकॉक ने नाबाद 69 रन की पारी खेली. डेविड मिलर ने बल्ले से दर्शकों के लिए असाधारण प्रदर्शन किया. उन्होंने उन्होंने 46 गेंदों में शतक बनाया, हालांकि, वह बेकार चला गया.

Tags: India vs South Africa, Tabraiz Shamsi, Yuzvendra Chahal



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.