हाइलाइट्स

अली की गेंद पर आउट हुए मोहम्मद रिजवान
साल्ट ने स्टंपिंग करते हुए लौटाया पवेलियन
पाकिस्तान को पहले टी20 मुकाबले में मिली हार

नई दिल्ली. पड़ोसी देश पाकिस्तान के 30 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं. वह पाकिस्तान की जीत में प्रत्येक मुकाबले में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं. बीते मंगलवार को उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भी 46 गेंदों में 68 रनों की बेहतरीन अर्द्धशतकीय पारी खेली. हालांकि उनकी इस उम्दा पारी के बावजूद पाक टीम जीत दर्ज करने में नाकामयाब रही.

रिजवान ने बाबर आजम के साथ पारी का आगाज करते हुए पहले विकेट के लिए 9.3 ओवरों में 85 रनों की बेहतरीन अर्द्धशतकीय साझेदारी की. स्टार विकेटकीपर ने कैप्टन बाबर के आउट होने के बाद भी मोर्चा संभाले रखा और 147.82 की स्ट्राइक रेट से 68 रन बनाने में कामयाब रहे. रिजवान के बल्ले से इस दौरान छह चौके एवं दो बेहतरीन छक्के निकले.

यह भी पढ़ें- भुवनेश्वर कुमार के समर्थन में उतरा ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, बताया बढ़िया फिनिशर गेंदबाज

रिजवान 15वें ओवर में तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए. दरअसल इंग्लिश टीम के लिए 15वां ओवर कैप्टन मोईन अली लेकर आए. अली के इस ओवर की चौथी गेंद पर रिजवान ने आगे बढ़कर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन अली ने यहां चालाकी से गेंद को पहले ही पटक दिया. जिससे रिजवान पूरी तरह से चूक गए. इस बीच विकेट के पीछे मुस्तैदी से तैनात फिल साल्ट ने कोई गलती नहीं की, और उन्हें स्टंपिंग करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया.

मोहम्मद रिजवान जिस दौरान आउट हुए उस वक्त पाक टीम का स्कोर 14.4 ओवरों में 117 रन था. स्टार खिलाड़ी के आउट होते ही ग्रीन टीम के अन्य बल्लेबाज मैदान में ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए. नतीजा यह रहा कि पूरी टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 158 रन ही बना सकी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम ने इसे चार गेंद शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर आसानी से पाप्त कर लिया.

Tags: England cricket team, Moeen ali, Mohammad Rizwan, Pakistan cricket team, Pakistan vs England



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.