हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले टी20 में मारी बाजी
कंगारू टीम को DRS ने दिलाया पूरन का विकेट
एरॉन फिंच ने आखिरी समय में की डीआरएस की मांग

नई दिल्ली. एरॉन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia vs West Indies) ने कैनबरा में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 3 विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज की पारी के 11वें ओवर में मैदान पर गजब का ड्रामा देखने को मिला. आखिरी मौके पर लिए गए डीआरएस ने ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) का विकेट दिला दिया.

बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन यदि क्रीज पर टिक जाते तो, मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया की पकड़ से दूर लेकर चले जाते. दरअसल, हुआ कुछ यूं कि वेस्टइंडीज की पारी के 11वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने खतरनाक यॉर्कर गेंद डाली. ओवर की इस पांचवीं गेंद पर निकोलस पूरन पूरी तरह गच्चा खा गए और इसे रोकने के प्रयास में क्रीज पर गिर पड़े. पहले ऐसा देखने में लगा कि गेंद पूरन के पैर में लगी है, लेकिन कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) से लेकर सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इसे लेकर डाउट में थे.

यह भी पढ़ें:VIDEO: दुनिया के सबसे भारी भरकम क्रिकेटर ने मचाई खलबली, T20 में ठोक दिया दोहरा शतक

IND vs SA 1st ODI Predicted Playing 11: शाहबाज अहमद कर सकते हैं डेब्यू, यहां देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

ऑस्ट्रेलिया को डीआरएस से मिला पूरन का विकेट
कप्तान एरॉन फिंच इसके बाद कुछ देर तक अपने खिलाड़ियों की ओर देखते रहे कि उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया आए लेकिन बाद में आखिरी समय पर उन्होंने डीआरएस की मांग कर डाली. थर्ड अंपायर ने बॉल ट्रेकिंग में पाया कि गेंद विकेट पर लग रही है. इसके बाद पूरन को भारी मन से पवेलियन की ओर लौटना पड़ा. पूरन के आउट होने पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की खुशी देखने लायक थी.

ऑस्ट्रेलिया ने एक गेंद बाकी रहते जीता मैच
पहले टी20 मैच की बात करें तो, विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 145 रन बनाए थे. ओपनर काइल मायर्स ने 36 गेंदों पर 39 रन बनाए जबकि ओडियन स्मिथ 27 रन बनाकर रनआउट हुए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने तीन जबकि मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने दो दो विकेट चटकाए. 146 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एक गेंद बाकी रहते 7 विकेट पर जीत दर्ज कर ली.

Tags: Aaron Finch, Australia vs west indies, Hindi Cricket News, Mitchell Starc, Nicholas Pooran



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.