नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने 2011 में विश्व कप जीता था. धोनी भले ही फिलहाल टीम इंडिया से जुड़े हुए नहीं हैं, लेकिन भारत के पूर्व कप्तान इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को जीतने में अपनी तरफ से पूरी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. धोनी ने एक प्रचार वीडियो में ऐलान किया है कि वह टी20 विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक लकी चार्म के रूप में अपने 2011 विश्व कप वाला हेयरस्टाइल दोबारा बनवा रहे हैं.

पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान ने अपने फेसबुक पेज पर इस वीडियो साझा किया है, जिसमें वह सैलून में बैठे नजर आ रहे हैं. वीडियो में धोनी को अपने लेटेस्ट हेयर स्टाइलिस्ट से 2011 के हेयरस्टाइल को वापस लाने का आग्रह करते हुए सुना जा सकता है. धोनी का अपने हेयरस्टाइल के साथ प्रयोग कोई नई बात नहीं है. रांची में जन्मे क्रिकेटर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी और चतुर नेतृत्व गुणों से फैन्स को मंत्रमुग्ध कर रखा था, लेकिन उनके हेयर स्टाइल ने उनके ऑन-फील्ड प्रदर्शन जितना ही ध्यान खींचा है.

T20 World Cup: मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले देना होगा एक और टेस्ट, जानें कब टीम से जुड़ पाएंगे?

धोनी ने 2007 में भारत को अपना पहला टी20 विश्व कप खिताब दिलाया था. इसके बाद उनके लंबे बाल तब चर्चा का विषय बन गए थे. बाद में 2011 विश्व कप के दौरान उन्होंने अपने बाल कटवा लिए थे. हालांकि, वर्ल्ड कप जीतने के बाद उन्होंने अपना सिर मुंडवा लिया था.

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने 2021 में संयुक्त अरब अमीरात में पिछले टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के मेंटोर की जिम्मेदारी संभाली थी.हालांकि, नई भूमिका में भारतीय क्रिकेट टीम के साथ उनका कार्यकाल उल्लेखनीय नहीं रहा. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने ग्रुप चरण में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो मैच गंवाए. उन्होंने अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत हासिल की, लेकिन ग्रुप स्टेज से बाहर निकलने से बचने के लिए यह निश्चित रूप से पर्याप्त नहीं था.

वसीम जाफर के बर्थडे विश ने उड़ा दी ऋषभ पंत की खिल्ली, पोस्ट तेजी से हो रहा वायरल

इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार भिड़ंत के साथ अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार है. टीम इंडिया को बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के साथ ग्रुप 2 में रखा गया है. उनका अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से होगा. भारत और बांग्लादेश 2 अक्टूबर को एक-दूसरे से भिड़ेंगे. टी20 विश्व कप से पहले भारत न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में शामिल होगा.

Tags: Ms dhoni, Off The Field, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.