हाइलाइट्स

कप्तान रोहित शर्मा के पहले बॉलिंग करने के फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित किया.
अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को 11 सेकेंड के अंदर पवेलियन भेज दिया.
इसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है, जो वायरल हो रहा है.

तिरुवनंतपुरम. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तिरुवनंतपुरम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाले कप्तान रोहित शर्मा के फैसले को सही साबित करते हुए भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीका के पांच बल्लेबाजों को 11 सेकेंड के अंदर पवेलियन भेज दिया. इसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है, जो वायरल हो रहा है. शुरुआत हुई दीपक चाहर की लहराती गेंदों से, जिन्होंने अपने पहले ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बवूमा को इनस्विंगर से बोल्ड मारा.

इसके बाद पारी का दूसरा ओवर लेकर आए बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, उन्होंने एक ओवर में 3 विकेट लेकर तहलका ही मचा दिया. उन्होंने क्विंटन डीकॉक, राइली रुसो और डेविड मिलर जैसे खतरनाक बल्लेबाज को बोल्ड कर दक्षिण अफ्रीकी टीम को बैकफुट पर ला दिया. भारतीय गेंदबाज यहीं नहीं रुके, दीपक चाहर ने तीसरे ओवर में खतरनाक लग रहे एडन मारक्रम को अर्शदीप के हाथों कैच करा दिया.

इस तरह 11 सेकेंड के अंदर दक्षिण अफ्रीका के 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. बता दें कि अफ्रीका की आधी टीम 35 रन के अंदर पवेलियन लौट चुकी थी. भारत के सामने जीत के लिए 107 रन बनाने हैं.

ये भी पढ़ें… टीम इंडिया की प्लेइंग XI में कई बदलाव, क्या भारत को पहले फील्डिंग का मिलेगा फायदा?

ये भी पढ़ें… VIDEO: अर्शदीप सिंह अफ्रीकी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे, एक ओवर में 3 विकेट लेकर मचाया तहलका

ऐसा रहा अर्शदीप का दूसरा ओवर 

अर्शदीप के हाथ पारी का दूसरा कप्तान रोहित ने थमाया और आज तो जैसे कुछ और ही सोचकर आया था युवा तेज गेंदबाज. उन्होंने एक ओवर में तीन विकेट लेकर तहलका मचा दिया. ओवर की दूसरी गेंद में डिकॉक को ऑफ कटर पर बोल्ड मारा. क्विंटन डिकॉक ने ऑफ स्टंप के बाहर बैक ऑफ लेंथ गेंद पर कट करने का प्रयास किया, गेंद ने अंदरूनी किनारा लेते हुए उनके स्टंप बिखेर गई. इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर अर्शदीप ने राइली रुसो को विकेट के पीछे कैच आउट करा दिया.

रुसो ऑफ़ स्टंप के बाहर जाती पहली ही गेंद को छेड़ बैठे और गेंद बैट का एज लगने के बाद बाहरी किनारा लेते हुए पंत के सुरक्षित दस्तानों में चली गई. रुसो के बाद अर्शदीप का तीसरा और हैट्रिक विकेट मिलर का मिला. लगा जैसे अर्शदीप के सामने साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों ने घुटने टेक दिए. मिलर अंदर आती गेंद पर पूरी तरह से चूके और उनका मिडिल स्टंप उखड़ गया.

Tags: Arshdeep Singh, Deepak chahar, Ind vs sa, T20 World Cup



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.