लाहौर. मोहम्मद हुरैरा (Muhammad Hurraira) के अर्धशतक के दम पर नॉर्दन पाकिस्तान को जीत मिली. नेशनल टी20 कप (National T20 Cup) के एक रोमांचक मुकाबले में नॉर्दन पाकिस्तान ने सिंध को हराया. यह पाकिस्तान का टी20 का घरेलू टूर्नामेंट है. नॉर्दन ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 190 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. हुरैरा ने 52 गेंद पर 86 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 165 का रहा. 13 चौका और एक छक्का जड़ा. यानी 58 रन बाउंड्री से बनाए. जवाब में सिंध की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 189 रन ही बना सकी. इस तरह से उसे एक रन से हार मिली. मैच की अंतिम गेंद पर उसे जीत के लिए 3 रन बनाने थे, लेकिन उसके बल्लेबाज सिर्फ एक रन ही बना सके.

20वें ओवर की अंतिम गेंद पर सिंध को 3 रन बनाने थे. बल्लेबाज फराज अली थे, जो एक गेंद पर 2 रन बनाकर खेल रहे थे. वहीं दूसरे छोर पर दानिश अजीज थे, वो 19 गेंद पर 19 रन बनाकर डटे हुए थे. ओवर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान शेनवारी डाल रहे थे. फराज अली ने अंतिम गेंद पर लेग साइड पर शॉट खेलकर 2 रन लेने की कोशिश. फील्डर ने गेंद उठाकर फेंकी. लेकिन विकेटकीपर रोहेल नजीर ने इसे बीच विकेट पर जाकर पकड़ा और फिर थ्रो कर दिया. गेंद विकेट पर लग गई. इस कारण फराज दूसरा रन पूरा नहीं कर सके और नॉर्दन पाकिस्तान को रोमांचक जीत मिली.

शकील ने खेली बेहतरी पारी
लक्ष्य का पीछा करते हुए सिंध ने 48 रन पर अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान सौद शकील ने 43 गेंद पर 70 रन बनाकर टीम को संभाला. उन्होंने 9 चौका और एक छक्का जड़ा. सरफराज अहमद ने 13 गेंद पर 23 रन बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद  की. अनवर अली 5 गेंद पर 15 रन बनाकर आउट हुए. 2 चौका और एक छक्का लगाया. नॉर्दन पाकिस्तान की ओर से शेनवारी ने 43 रन देकर 2 विकेट लिए. मुबाशिर ने भी 3 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट झटके.

Road Safety World Series: स्टुअर्ट बिन्नी ने खेली तूफानी पारी, इंडिया लीजेंड्स ने बनाया 200 से अधिक का स्कोर

इससे पहले नॉर्दन पाकिस्तान की ओर से हुरैरा के अलावा ओपनर बल्लेबाज नासिर नवाज ने भी 35 गेंद पर 47 रन बनाए. 2 चौका और 2 छक्का जड़ा. दोनों ने पहले विकेट के लिए 13.4 ओवर में 132 रन की बड़ी साझेदारी की. अंत में जीशान मलिक 9 गेंद पर 19 और कप्तान उमरान अमीन 10 गेंद पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे.

Tags: Pakistan, Pcb



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.