नई दिल्ली: श्रीलंका की टीम ने एशिया कप फाइनल मुकाबले में रविवार को पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया. भानुका राजपक्षा की जबरदस्त पारी और प्रमोद मधुशन की घातक गेंदबाजी के बदौलत श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया. हालांकि पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने कड़ी टक्कर दी लेकिन मैच जीतने में नाकामयाब रहें. पाकिस्तान की हार के बाद हर बार की तरह मीमर किंग के नाम से मशहूर पाकिस्तानी एक्टर मोमिन साकिब रोते हुए नजर आ रहे हैं.

मोमिन साकिब वही है जिनका वीडियो 2019 के वनडे विश्व कप के बाद काफी वायरल हुआ था जिसमें वह “ओ भई मारो मुझे मारो” कहते नजर आ रहे थे. एशिया कप के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद मोमिन का एक वीडियो वायरल हुआ है. उसमें मोमिन कह रहे है, “एशिया कप में पाकिस्तान की हार के बाद सभी दुखी है. उनके (श्रीलंका) के मुल्क में बहुत मसले है.. हमने अपनी खुशी उनको दे दी.” वीडियो में वो रोते हुए नजर आ रहे है.

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की ओर से पथुम निसंका और कुसल मेंडिस जल्दी आउट हो गए. फिर धनंजय डी सिल्वा ने चार चौकों की मदद से 28 रन बनाए. वहीं, दनुष्का गुणथिलका मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए. पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए भानुका राजपक्षा ने 45 गेंदों में बेहतरीन 71 रनों की पारी खेली. कप्तान शनाका ने 2 रन बनाए. लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा ने 21 गेंदों की 36 की तेज पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से हैरिस रउफ ने 4 ओवर में 3 विकेट लेकर अच्छी गेंदबाजी की.

श्रीलंका की ओर से गेंदबाजी करते हुए प्रमोद मधुशन ने कप्तान बाबर आजम (5), फखर जमान(0) और इफ्तिखार अहमद (32) का अहम विकेट निकाला. एक छोड़ पर मोहम्मद रिजवान अकेले खड़े रहे लेकिन उनके साथ एक अच्छी साझेदारी करने में सभी बल्लेबाज नाकामयाब रहे. पाकिस्तान के मध्य क्रम के बल्लेबाज चामिका करुणारत्ने और हसरंगा की घातक गेंदबाजी का सामना करने में असफल रहे. पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन मोहम्मद रिजवान (55) ने बनाएं.

श्रीलंका की जीत के साथ ही ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवार्ड भानुका राजपक्षा को दिया गया. वहीं पूरे सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का अवॉर्ड दिया गया.

Tags: Asia cup, Babar Azam, Mohammad Rizwan, Pakistan cricket team, Wanindu Hasaranga

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.