हाइलाइट्स

रऊफ की तेज गेंद ब्रूक के हेलमेट पर लगी
चोटिल होने से बाल-बाल बचे हैरी ब्रूक
तीसरे टी20 में इंग्लैंड को मिली शानदार जीत

नई दिल्ली. पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच जारी सात मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मुकाबला बीते कल कराची स्थित नेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में मेजबान टीम पाकिस्तान को 63 रनों से हार का सामना करना पड़ा. मैच के दौरान एक बेहद ही भयावह घटना देखने को मिली. लेकिन सुखद भरी खबर यह रही कि इस घटना में खिलाड़ी को कोई बड़ी क्षति नहीं हुई.

दरअसल यह घटना इंग्लिश टीम के बल्लेबाजी के दौरान 17वें ओवर में घटी. पाकिस्तान के लिए यह ओवर तेज तर्रार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) डाल रहे थे. रऊफ के इस ओवर की चौथी गेंद पर मेहमान टीम के बल्लेबाज हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने जोरदार शॉट लगाने का प्रयास किया. हालांकि वह इसमें पूरी तरह से विफल रहे.

यह भी पढ़ें- ICC T20 WC 2022: भारतीय दिग्गज ने की भविष्यवाणी, यह टीम बनने जा रही है चैंपियन

नतीजा यह रहा कि गेंद ब्रूक को छकाती हुई सीधे उनके हेलमेट से जा टकराई. इस दौरान गेंद में इतनी तेजी थी कि वह मजबूत हेलमेट को छेड़ते हुए उनके चेहरे तक जा पहुंची. हालांकि सुखद भरी खबर यह रही कि गेंद उनके चेहरे से कुछ दूर पहले ही फंसी रह गई. अगर यह गेंद अंदर तक चली जाती तो खिलाड़ी का हाल कुछ और ही होता.

बात करें तीसरे टी20 मुकाबले के बारे में तो ब्रूक अपनी टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने इस मुकाबले में अपनी टीम के लिए पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में 231.43 की स्ट्राइक रेट से 81 रनों की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से आठ चौके एवं पांच बेहतरीन छक्के निकले.

ब्रूक के इस उम्दा पारी के बदौलत इंग्लिश टीम मेजबान टीम के सामने निर्धारित ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 221 रन बने में कामयाब रही. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 158 रन ही बना सकी. इस प्रकार इंग्लिश टीम को इस मुकाबले में 63 रनों से शानदार जीत मिली.

Tags: England cricket team, Haris Rauf, Pakistan cricket team, Pakistan vs England



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.