हाइलाइट्स

भारत- दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 अक्टूबर से 3 वनडे की सीरीज
भारतीय टीम में बंगाल के पेसर मुकेश कुमार को शामिल किया गया
मुकेश रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से ईरानी ट्रॉफी खेल रहे हैं

नई दिल्ली. बीसीसीआई ने एक दिन पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था. इस टीम में दो खिलाड़ी ऐसे थे, जिन्हें पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया था. इसमें से एक थे मध्य प्रदेश के रजत पाटीदार, जिनके बारे में लोग आईपीएल 2022 के बाद से काफी जानते हैं. लेकिन, एक खिलाड़ी ऐसा था, जिसके बारे में लोग कम ही जानते हैं. वो थे बंगाल के तेज गेंदबाद मुकेश कुमार. उनके लिए टीम इंडिया का सफर किसी सपने से कम नहीं था. उन्होंने क्रिकेट के लिए राज्य छोड़ दिया था और बंगाल से खेलने लगे. सालों के संघर्ष और कड़ी मेहनत के बाद मुकेश ने टीम इंडिय़ा का टिकट कटाया.

दिलचस्प बात यह है कि मुकेश को टीम इंडिया में चुने जाने का तब तक पता नहीं था, जब तक उन्हें टीम इंडिया के आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल नहीं किया गया था. मुकेश को यह जानकारी राजकोट में लगी. जहां वो रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से ईऱानी ट्रॉफी खेल रहे हैं. इस मैच में भी मुकेश का अब तक प्रदर्शन अच्छा रहा है. उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ पहली पारी में 4 विकेट झटके थे जबकि दूसरी में एक विकेट ले चुके हैं.

मुकेश के टीम इंडिया में चुने जाने का जश्न मना
मुकेश को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए जाने से रेस्ट ऑफ इंडिया के उनके साथी खिलाड़ी भी काफी खुश हैं. इससे जुड़ा एक वीडियो कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो में मुकेश के रेस्ट ऑफ इंडिया टीम के साथी उनके टीम इंडिया में चुने जाने का जश्न टीम बस में मनाते नजर आए. यह वीडियो बड़ा मजेदार है. इसमें रेस्ट ऑफ इंडिया के बल्लेबाज सरफराज खान मजाकिया अंदाज में ही मुकेश से पूछते हैं कि तुम्हें पता है कि टीम इंडिया में किसका सेलेक्शन हुआ है. कुमार कहते हैं हां. बस, इसके बाद बस में बैठे बाकी खिलाड़ी खुशी के मारे कूदने लगते हैं.

न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ 9 विकेट लिए थे
मुकेश ने हाल ही में न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ 3 टेस्ट की अनऑफिशियल सीरीज में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने इंडिया-ए के लिए अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही पांच विकेट लिए थे. तीन टेस्ट की इस सीरीज में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए थे. इस साल रणजी ट्रॉफी में भी मुकेश ने अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने 5 मैच में 24.75 की औसत से 20 विकेट लिए थे.

टैक्सी ड्राइवर के बेटे ने पुजारा की टीम को झकझोरा, क्रिकेट के लिए छोड़ना पड़ा अपना राज्य

टीम इंडिया में पहली बार मिला मौका, भावुक हुआ भारतीय खिलाड़ी, बोले- याद आ रहे…

मुकेश ईरानी ट्रॉफी में भी 5 विकेट ले चुके
फिलहाल, मुकेश ईरानी ट्रॉफी खेल रहे हैं. इसमें रेस्ट ऑफ इंडिया की टक्कर सौराष्ट्र से हो रही है. सोमवार को मैच का तीसरा दिन खत्म होने के बाद सौराष्ट्र ने दूसरी पारी में 92 रन की बढ़त हासिल कर ली है और उसके 2 विकेट बाकी हैं. कप्तान जयदेव उनादकट 78 रन पर नाबाद हैं. हालांकि, चौथे दिन अगर सौराष्ट्र के बाकी बचे दो विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो मैच मंगलवार को ही खत्म हो सकता है. ऐसे में मुकेश टीम इंडिया से जल्दी जुड़ जाएंगे. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे लखनऊ में 6 अक्टूबर को खेला जाना है.

Tags: Hindi Cricket News, India vs South Africa, Jaydev unadkat, Team india



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.