हाइलाइट्स

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में पहला टी20 खेला जाएगा
विराट कोहली के साथी ने ही बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन
दाएं हाथ के बल्लेबाज ने की बाएं हाथ से की बैटिंग प्रैक्टिस

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार से 3 टी20 की सीरीज का आगाज होना जा रहा है. पहला मुकाबला मोहाली में खेला जाएगा. इसके लिए दोनों ही टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं. इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दाएं हाथ का यह बल्लेबाज, बाएं हाथ से बल्लेबाजी करता नजर आ रहा है. यह वीडियो ऑस्ट्रेलिया के नेट सेशन का है. इसमें विराट कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलने वाले मैक्सवेल बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हुए लंबे-लंबे शॉट्स लगाते नजर आ रहे हैं. खासतौर पर उन्होंने स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ नेट्स में इस अंदाज में बल्लेबाजी की. यानी उन्होंने टीम इंडिया पर सीधे-उल्टे हर तरीके से वार करने की तैयारी कर ली है.

मैक्सवेल टी20 के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं. वो इस फॉर्मेट में रिवर्स स्वीप, स्विच हिट जैसे शॉट्स खेलने में नहीं हिचकते हैं. वो आईपीएल-2022 के दौरान भी कई मुकाबलों में ऐसा कर चुके हैं. एक बार उनकी नजर जम जाए तो फिर उन्हें रोकना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है. भारत के लिए वो इसलिए भी खतरा बन सकते हैं. क्योंकि उन्हें यहां खेलने का लंबा अनुभव है. वो पिछले कई सालों से आईपीएल खेल रहे हैं. वो भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी का अहम हिस्सा हैं.

मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस के चोटिल होने की वजह से इस दौरे से हटने के कारण बतौर ऑलराउंडर मैक्सवेल की जिम्मेदारी और बढ़ गई है. इसलिए वो पुख्ता तरीके से तैयारी कर रही है.

Ind vs Aus 1st T20I Live Streaming: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला मोहाली में, मोबाइल पर ऐसे देखिए Live

IND vs AUS: रोहित शर्मा के सामने पहले टी20 में टीम सेलेक्शन को लेकर 3 सवाल, जानें कैसी हो सकती है प्लेइंग-XI?

मैक्सवेल इस साल टी20 में अर्धशतक नहीं लगा पाए
मैक्सवेल का टी20 में हालिया फॉर्म बहुत अच्छा नहीं है. उन्होंने पिछली टी20 सीरीज जून में श्रीलंका दौरे पर खेली थी. इस सीरीज के 3 मैच में उन्होंने 35 रन बनाए थे. इस साल उन्होंने 8 टी20 खेले हैं और एक में भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. 48 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है. हालांकि, भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में उन्होंने जरूर अच्छी गेंदबाजी की थी और एक मैच में तो उन्होंने 52 रन देकर 4 विकेट भी झटके थे.

Tags: Glenn Maxwell, India vs Australia, Marcus Stoinis, Rohit sharma, Virat Kohli



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.