नई दिल्ली. विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के तूफानी अर्धशतकों की बदौलत टीम इंडिया ने आखिरी टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कैमरन ग्रीन और टिम डेविड के आतिशी पचासे की मदद से टीम इंडिया के सामने 187 रनों का लक्ष्य रखा. भारतीय टीम ने चार विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते हुए पा लिया. इसके साथ ही रोहित शर्मा की अगुवाई ने भारत ने टी20 सीरीज 2-1 से जीती. अक्सर जीत के बाद कप्तान टीम के सबसे युवा खिलाड़ी के हाथ में ट्रॉफी थमाते हैं. हालांकि, रोहित ने ऑस्ट्रेलिया पर सीरीज जीत के बाद कुछ अलग किया.

रोहित शर्मा ने टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को ट्रॉफी थमाई. 37 वर्षीय कार्तिक टीम के सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं. उन्होंने साल 2004 में भारत के लिए डेब्यू किया था. कुछ महीने पहले उन्होंने नाटकीय तरीके से टीम में इंट्री की और अब वह क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में भारत के सबसे बेस्ट फिनिशर का तमगा हासिल कर चुके हैं.

दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. मोहाली में खेले गए पहले मुकाबले में वह सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद नागपुर में कार्तिक ने अपने स्टाइल में 2 गेंदों में 10 रन बनाकर मैच फिनिश किया. हैदराबाद में निर्णायक मुकाबले में वह एक रन बनाकर नाबाद रहे.

VIDEO: 19वें ओवर में 2 गेंद पर 2 विकेट, फिर बेहतरीन रन आउट, पाकिस्तान ने ऐसे की सीरीज में बराबरी

दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी भारतीय टीम में चुना गया है. उनके अलावा टीम में ऋषभ पंत भी बतौर विकेटकीपर शामिल है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने प्लेइंग 11 में कार्तिक को ही खिलाने की मांग की है. कार्तिक आईपीएल में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से फिनिशर की ही भूमिका निभा रहे हैं.

Pak vs Eng 4th T20I: रिजवान की एक और तूफानी पारी, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 3 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कार्तिक को रोहित ने लगातार मैचों में मौका देकर स्पष्ट कर दिया है कि वह छठे नंबर पर भारत की तरफ से खेलेंगे. ऐसे में ऋषभ पंत को बेंच पर बैठना पड़ सकता है.

Tags: Dinesh karthik, India vs Australia, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Team india, Virat Kohli



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.