हाइलाइट्स

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 192 रन बनाए
सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने खेली अर्धशतकीय पारी
रवींद्र जडेजा ने शानदार थ्रो पर निजाकत खान को भेजा पवेलियन

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एशिया कप के तहत हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ मुकाबले में चीते की तरह फुर्ती दिखाकर हॉन्गकॉन्ग के कप्तान निजाकत खान (Nizakat Khan) को पवेलियन भेज दिया. टीम इंडिया को यह विकेट फ्री हिट गेंद पर मिला. निजाकत 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाकर आउट हुए. टीम इंडिया ने शुरुआती छह ओवर में हॉन्गकॉन्ग के 51 रन पर दो विकेट झटक लिए थे.

हॉन्गकॉन्ग की पारी के छठे ओवर की आखिरी गेंद पर निजाकत खान रन आउट हो गए. पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की बैक ऑफ लेंग्थ गेंद पर निजाकत ने पीछे हटकर शॉट खेला. उन्होंने गेंद को बैकवर्ड प्वाइंट की ओर धकेला, जहां रवींद्र जडेजा फील्डिंग कर रहे थे. जडेजा ने झट से गेंद को उठाकर विकेट की ओर थ्रो कर दिया. उस समय निजाकत सिंगल चुराने के लिए क्रीज से निकल चुके थे. जब तक वह क्रीज पर वापस लौटते, तब तक जडेजा ने अपने सटीक थ्रो से स्टंप उड़ा दिए थे.

यह भी पढ़िए:T20 क्रिकेट के 10 रिकॉर्ड जिनका टूटना… मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है, एक गेंदबाज चारों ओवर मेडन फेंक चुका है

हार्दिक पंड्या की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग XI में शामिल किए जाने पर गौतम गंभीर को क्यों आया गुस्सा? समझिए


सूर्यकुमार और विराट कोहली ने तीसरे विकेट पर नाबाद 98 रन जोड़े
इससे पहले भारत ने सूर्यकुमार यादव (नाबाद 68) और विराट कोहली (नाबाद 59) के अर्धशतकों सेएशिया कप टी20 क्रिकेट मैच में हांगकांग के खिलाफ दो विकेट पर 192 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 98 रन की नाबाद साझेदारी निभाई जिसमें सूर्यकुमार ने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की, उन्होंने 26 गेंद में छह छक्के और इतने ही चौके जमाये जिससे कोहली का अर्धशतक फीका पड़ गया.

रोहित शर्मा के इंटरनेशनल क्रिकेट में 12 हजार रन पूरे
कोहली ने काफी समय के बाद अर्धशतक जड़ा. पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन की पारी खेलने के बाद उन्होंने बुधवार को अपनी पारी के दौरान 44 गेंद में एक चौके और तीन छक्के जड़े. सूर्यकुमार ने अंतिम ओवर में हारून अरशद पर पांच गेंद में चार गगनचुंबी छक्के जड़ दिए जिससे उन्होंने महज 22 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर दिया. इस 20वें ओवर में भारत ने 26 रन जोड़े.

भारत की शुरुआत धीमी रही जिसमें केएल राहुल (36) और कप्तान रोहित शर्मा (21) बड़ी पारी नहीं खेल सके. चोट से वापसी कर रहे राहुल से अच्छे स्कोर की उम्मीद थी लेकिन 36 रन के लिए उन्होंने 39 गेंद लीं। उन्होंने दो छक्के जड़े जिसमें से एक फ्री हिट पर लगा. कप्तान रोहित भी 13 गेंद में दो चौके और एक छक्का लगाकर आउट हो गए, उन्हें आयुश शुक्ला ने आउट किया. रोहित ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर 12,000 रन भी पूरे किए.

Tags: Asia cup, Hindi Cricket News, Ravindra jadeja, Team india



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.