नई दिल्ली. केएल राहुल को ग्रोइन इंजरी की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज से बाहर होना पड़ा. उनके लिए यह किसी झटके से कम नहीं था, क्योंकि राहुल को पहली बार घर में टीम इंडिया की कप्तानी का मौका मिला था. लेकिन, वो इस जिम्मेदारी को निभा पाते, उससे पहले ही चोट ने सारा खेल खराब कर दिया. हालांकि, वो इन बातों क भूलकर दोबारा खुद को फिट करने में मिशन में जुट गए हैं. ऐसा इसलिए, क्योंकि इसी महीने भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे पर जाना है. जहां टीम इंडिया को 1 टेस्ट के अलावा तीन वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेलनी है. ऐसे में इस सीरीज से पहले वो पूरी तरह फिट होना चाहते हैं. ताकि इंग्लैंड की फ्लाइट उनसे मिस न हो.

केएल राहुल ने इसी तैयारी का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. इसमें उन्हें जिम में पसीना बहाते देखा जा सकता है. राहुल को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो मैदान पर वापसी के लिए कितने बैचेन हैं. इस वीडियो के साथ उन्होंने दो शब्दों सेटबैक और कमबैक का कैप्शन भी दिया है. यानी दो शब्दों में ही उन्होंने एक खिलाड़ी की जिंदगी की कहानी बता दी.

द.अफ्रीका सीरीज से बाहर होने से राहुल मायूस हैं
इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद राहुल ने एक इमोशनल ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, “इसे स्वीकार करना मुश्किल है. लेकिन मेरे लिए आज से एक नई चुनौती शुरू हो रही है. पहली बार घर पर कप्तानी नहीं कर पाने का दुख है. लेकिन टीम को मैदान के बाहर से मेरा पूरा समर्थन है. मेरा सपोर्ट करने के लिए आपका तहे-दिल से शुक्रिया. ऋषभ पंत और टीम के बाकी खिलाड़ियों को सीरीज के लिए शुभकामनाएं. जल्द मिलते हैं.”

VIDEO: विकेटकीपर के हाथ में थी गेंद, फिर भी बल्लेबाजों ने चुरा लिए 3 रन; हुआ फुलऑन ड्रामा

केएल राहुल ने पिछले इंग्लैंड दौरे पर एक शतक ठोका था
केएल राहुल ने पिछले साल के इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए नई गेंद को काफी अच्छे से खेला था और कई मौकों पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में हुए पहले टेस्ट में 84 रन की पारी खेली थी. यह मैच ड्रॉ रहा था. इसके बाद लॉर्ड्स में हुआ दूसरा टेस्ट भारत जीता था. इसमें केएल राहुल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने भारत को पहली पारी में शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़े थे. राहुल ने 129 रन की पारी खेली थी. वो अब तक इंग्लैंड में 12 पारी में 526 रन बना चुके हैं. ऐसे में केएल राहुल टेस्ट में भी टीम इंडिया के लिए बेहद अहम है.

T20 World Cup: रिकी पोंटिंग ने कहा- पंत को वर्ल्ड कप में बतौर फ्लोटर खिलाया जाए, समझिए इसकी अहमियत

केएल राहुल की चोट ज्यादा गंभीर नहीं
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया,” केएल राहुल इंग्लैंड में इकलौते टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे. हालांकि, अभी पक्के तौर पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. अभी तक हमको जो जानकारी है, उसके मुताबिक उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. उन्हें एहतियातन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से हटाया गया है.

Tags: India Vs England, India vs South Africa, KL Rahul, Rishabh Pant, Rohit sharma



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.