नई दिल्ली. दुबई में चल रहे एशिया कप 2022 में श्रीलंका ने मंगलवार को सुपर 4 मुकाबले में भारत को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में एक वक्त पर मैच भारत के पाले में जाता हुआ दिखाई दे रहा था, लेकिन अंत में राजपक्षे और शनाका ने टीम को जीत दिला दी. पथुम निसानका और कुसल मेंडिस की 97 रनों की शुरुआती साझेदारी के साथ श्रीलंका ने शानदार शुरुआत की, लेकिन युजवेंद्र चहल ने जल्दी-जल्दी तीन विकेट निकाले, जिससे मैच का रुख बदलता हुआ दिखा. मैच के दौरान जब चहल ने कुसल मेंडिस का विकेट लिया तो विराट और स्पिनर के बीच ब्रोमांस देखने को मिला.

174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका तेजी से आगे बढ़ रही थी, लेकिन युजवेंद्र चहल ने कुछ ब्रेक लगाया. 97 रन के शुरुआती स्टैंड को तोड़ते हुए चहल ने पहले पथुम निसानका को आउट किया और इसके बाद 12 वें ओवर में चरित असलांका का विकेट लिया. 15वें ओवर में चहल ने कुसल मेंडिस को पवेलियन भेजा और भारत को वापस खेल में लाए.

ICC T20I Rankings: बाबर आजम को उनके पार्टनर ने पछाड़ा, बन गया नंबर 1
IPL खेल चुके नेपाल के स्टार स्पिनर संदीप लामिछाने पर रेप का आरोप, एफआईआर दर्ज

युजवेंद्र चहल के इस असाधारण प्रदर्शन को विराट कोहली से विशेष सराहना मिली. उन्होंने मेंडिस के आउट होने के बाद चहल के पास जाकर उनके माथे को चूमा. चहल और कोहली का यह स्पेशल वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

इस मैच में चहल की प्रतिभा ने भारत को प्रतियोगिता में वापस ला दिया था, लेकिन श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका और भानुका राजपक्षे के बीच एक ठोस साझेदारी ने जीत का रास्ता सुनिश्चित किया. दोनों ने 5वें विकेट के लिए 64 रन जोड़े और एक गेंद शेष रहते मैच जीत लिया. श्रीलंका के हाथों मिली इस हार से भारत टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गया है. हालांकि, टीम इंडिया केवल तभी क्वॉलिफाई कर सकती है, जब अगले मैच में अफगानिस्तान को हरा दें और इसी के साथ पाकिस्तान अपने अगले दोनों मैच हार जाए.

भारत अब गुरुवार (8 सितंबर) को अफगानिस्तान से खेलेगा, जबकि श्रीलंका शुक्रवार को पाकिस्तान से भिड़ेगा.

Tags: Asia cup, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Kusal Mendis, Virat Kohli, Yuzvendra Chahal



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.