हाइलाइट्स

विराट कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है.
दिल्ली के इस खिलाड़ी ने भी अपना बचपन स्ट्रीट क्रिकेट खेलते हुए बिताया है.
जब उनसे ‘लप्पा शॉट’ के बारे में पूछा गया तो स्टार बल्लेबाज अपनी हंसी नहीं रोक पाए.

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मैच से पहले विराट कोहली का एक मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कोहली गली क्रिकेट स्लैंग ‘लप्पा’ के बारे में समझा रहे हैं. दरअसल यह किंग कोहली की गली क्रिकेट पर पाठशाला है, जहां उनसे ‘लप्पा शॉट’ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस स्लैंग का मतलब बताते हुए उन मजेदार पलों को भी याद किया, जब वह इस शॉट को खेला करते थे. ‘डू यू नो योर क्रिकेट स्लैंग’ शीर्षक वाला यह वीडियो अपलोड होते ही वायरल हो गया है.

विराट कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है और उन्हें उनकी बल्लेबाजी की क्लासिक शैली के लिए पहचाना जाता है. दिल्ली के इस खिलाड़ी ने भी अपना बचपन स्ट्रीट क्रिकेट खेलते हुए बिताया है. और जब उनसे हाल ही में ‘लप्पा शॉट’ के बारे में पूछा गया, स्टार बल्लेबाज अपनी हंसी नहीं रोक पाए और फिर उन्होंने इस स्लैंग का अर्थ समझाते हुए स्ट्रीट क्रिकेट के अपने कुछ मज़ेदार पलों को याद किया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के मैच से पहले प्यूमा क्रिकेट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस मजेदार वीडियो को शेयर किया है. जिसमें कोहली खुशी से स्ट्रीट क्रिकेट स्लैंग ‘लप्पा’ के बारे में समझा रहे हैं.

ये भी पढ़ें… Ind vs Aus Dream11 Tips: भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में ज्यादा अंक दिला सकते हैं विराट-मैक्सवेल, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

हमने गली क्रिकेट में ‘लप्पा शाॅट’ खेला है: विराट 
कोहली बताते हैं, ”एक आदमी जो शायद अच्छी तरह से बल्लेबाजी करना नहीं जानता, वह केवल एक शॉट जानता है जो लप्पा है.” अपने स्ट्रीट क्रिकेट के दिनों को याद करते हुए विराट ने बताया, “हमने बहुत कुछ इस तरह खेला है, और बहुत सारे खिलाड़ी ऐसे थे जो केवल इस शॉट को जानते थे. बल्लेबाज को ये शॉट खेलते हुए आउट होते देखना मेरे और टीम के लिए काफी निराशाजनक होगा. हां, यदि आप उचित क्रिकेट शॉट खेलते हुए आउट हो जाते हैं तो यह ठीक है.”

आधुनिक युग के इस महान खिलाड़ी कोहली ने हाल ही में अपना 71वां शतक एक शानदार शाॅट मारकर पूरा किया था. जो भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक ट्रीट की तरह था, इस शाॅट में उन्हें विंटेज कोहली की झलक देखने को मिली थी. प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं कि उनका फेवरेट बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप में भी अपना फॉर्म जारी रखे.

Tags: Indian cricket, Indian Cricket Team, Virat Kohli



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.