हाइलाइट्स

Irani trophy: सौराष्ट्र पहली पारी में 98 रन पर ऑल आउट
उमरान मलिक ने रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए 3 विकेट झटके
उमरान ने दो बल्लेबाजों को यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया

नई दिल्ली. रेस्ट ऑफ इंडिया और 2019-20 की रणजी ट्रॉफी चैम्पियन टीम सौराष्ट्र के बीच राजकोट में ईरानी ट्रॉफी खेली जा रही है. इस पांच दिवसीय मैच के पहले दिन शनिवार को सौराष्ट्र की पूरी टीम पहली पारी में महज 98 रन पर ऑल आउट हो गई. सौराष्ट्र की टीम पूरे 25 ओवर भी नहीं खेल पाई. सौराष्ट्र के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए. रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से बंगाल की तरफ से घेरलू क्रिकेट खेलने वाले मुकेश कुमार सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 10 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा जम्मू-कश्मीर के पेसर उमरान मलिक ने भी अपनी तेज रफ्तार गेंदों से जमकर कहर बरपाया. उमरान ने 25 रन देकर सौराष्ट्र के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इसमें से दो बल्लेबाजों को तो उन्होंने क्लीन बोल्ड किया.

सौराष्ट की शुरुआत काफी खराब रही थी और टीम के शुरूआती चार बल्लेबाज़ 5 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद अर्पित वसावदा और कप्तान जयदेव उनादकट ने पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन उमरान मालिक ने दोनों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. उमरान ने सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट को यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया. उनकी यह गेंद ऑफ स्टम्प की लाइन पर थी और हल्की सी स्विंग हुई थी. जब तक उनादकट इस गेंद तक अपना बल्ला लाते, तब तक गेंद उनके स्टम्प्स बिखर चुकी थी.

उमरान ने अपनी इस गेंद पर उनादकट को स्विंग से ज्यादा अपनी रफ्तार से चौंकाया. इस गेंद की रफ्तार 150 किमी प्रति घंटा से अधिक थी. इसी वजह से उनादकट अपना बल्ला सही समय पर गेंद तक नहीं ला पाए और क्लीन बोल्ड हो गए. उनादकट इस साल आईपीएल में रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे.

पाकिस्तान-अफगानिस्तान से ज्यादा कैच टपकाती है टी20 में नंबर-1 टीम इंडिया, जानें कौन है अव्वल?

टैक्सी ड्राइवर के बेटे ने पुजारा की टीम को झकझोरा, क्रिकेट के लिए छोड़ना पड़ा अपना राज्य

उमरान ने दो बल्लेबाजों को यॉर्कर पर बोल्ड किया

उमरान ने अर्पित वसावदा को भी क्लीन बोल्ड किया. उनकी यह गेंद भी यॉर्कर थी और इसकी रफ्तार 145 किमी प्रति घंटा की रफ्ता से अधिक थी. अर्पित 19 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए. उनके शानदार प्रदर्शन पर सोशल मीडिया पर फैंस उनकी जमकर तारीफ कर रहे है और फैंस ने ट्विटर पर उन्हें विश्व कप की टीम में शामिल करने की मांग कर डाली.

Tags: Jaydev unadkat, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india, Umran Malik



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.