हाइलाइट्स

अर्शदीप 20वें ओवर में 7 रन का बचाव करने में असफल रहे थे
पाकिस्तान के तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली
भारत एशिया कप 2022 अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) के बीच खेले गए पहले सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान ने बाजी मारी और 5 विकेट से जीत दर्ज की.  बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली टीम ने 19.5 ओवर में ही 182 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. इस बीच 18वें ओवर की तीसरी गेंद प्रमुख चर्चा का बिंदु बन गई जब तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने आसिफ अली का कैच छोड़ा था. इसके बाद से 23 साल के युवा भारतीय तेज गेंदबाज को सोशल मीडिया पर कैच छोड़ने पर ट्रोल किया जा रहा है. अर्शदीप 20वें ओवर में 6 गेंदों में 7 रन का बचाव करने में भी असफल रहे थे.

मैच के बाद विराट कोहली ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का भी बचाव किया जिन्होंने पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली का कैच 18वें ओवर में छोड़ा. उन्होंने कहा, ‘‘दबाव में गलतियां हो जाती है. यह बड़ा मैच था और हालात कठिन थे. मुझे याद है कि चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ मैने शाहिद अफरीदी की गेंद पर खराब शॉट खेला. मैं अगले दिन सुबह पांच बजे तक छत की तरफ देखता रहा और सो ही नहीं सका.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगा कि मेरा करियर खत्म हो गया है. इस तरह का सोचना स्वाभाविक है. लेकिन टीम प्रबंधन और कप्तान को टीम का अच्छा माहौल बनाने का श्रेय जाता है. जब माहौल अच्छा होता है तो आप गलती से सीखकर आगे बढ़ते हैं.’’

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा “कोई भी खिलाड़ी जानबूझ कर कैच नहीं छोड़ता. हमें अपने लड़कों पर गर्व है.. पाकिस्तान ने बेहतर खेला.. ऐसे लोगों पर शर्म आती है जो इस प्लेटफार्म पर इस तरह की बात कहकर हमारे ही लोगों को नीचा दिखा रहे हैं…अर्श गोल्ड हैं और इस युवा सीमर की आलोचना नहीं की जानी चाहिए”.

Ind vs Pak: दिनेश कार्तिक पाकिस्तान से मिली हार पर बोले-हर दिन हमारा नहीं होता, लेकिन…

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में माना कि मोहम्मद नवाज की 20 गेंदों में 42 रनों की पारी मैच का एक महत्वपूर्ण मोड़ थी. भारत का अब दूसरा मुकाबला 6 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ होना है. ये मैच भारत के लिए बेहद अहम होगा. एशिया कप 2022 फाइनल के यह जीत जरूरी है. श्रीलंका की टीम अभी अंक तालिका में 2 पॉइंट्स के साथ सबसे ऊपर है. पाकिस्तान 2 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. वही भारत और अफगानिस्तान क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं.

Tags: Arshdeep Singh, Asia cup, Harbhajan singh, India Vs Pakistan, Virat Kohli



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.