हाइलाइट्स

अर्शदीप सिंह ने अफ्रीकी बैटर को टिकने नहीं दिया, ओवर में तीन बल्लेबाजों को चलता किया.
युवा तेज गेंदबाज ने इसके साथ ही साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाजी को बैकफुट पर ला दिया.
अर्शदीप ने डिकॉक को बोल्ड, रूसो को कैच और आखिरी गेंद में डेविड मिलर को बोल्ड मारा.

तिरुवनंतपुरम. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में धमाकेदार वापसी करते हुए भारतीय युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ही ओवर में तीन विकेट लेकर साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाजी को बैकफुट पर ला दिया. मैच का दूसरा ओवर लेकर आए अर्शदीप सिंह ने क्विंटन डिकॉक को बोल्ड, राइली रूसो को विकेट के पीछे कैच और आखिरी गेंद में डेविड मिलर को बोल्ड मारकर पवेलियन की राह दिखाई. अपने सनसनीखेज ओवर में उन्होंने दो बल्लेबाजों को बोल्ड और एक बैटर को कैच आउट कराया.

अर्शदीप ओवर की दूसरी गेंद में डिकॉक को ऑफ कटर से बोल्ड मारा. डिकॉक ने ऑफ स्टंप के बाहर बैक ऑफ लेंथ गेंद पर कट करने का प्रयास किया और गेंद अंदरूनी किनारा लेकर उनके स्टंप बिखेर दिए. इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर अर्शदीप ने रुसो को विकेट के पीछे कैच आउट करा दिया. रुसो ऑफ़ स्टंप के बाहर जाती पहली ही गेंद को छेड़ बैठे और गेंद बैट का एज लगने के बाद बाहरी किनारा लेते हुए पंत के सुरक्षित दस्तानों में चली गई.

ये भी पढ़ें… टीम इंडिया की प्लेइंग XI में कई बदलाव, क्या भारत को पहले फील्डिंग का मिलेगा फायदा?

रुसो के बाद अर्शदीप का तीसरा और हैट्रिक विकेट मिलर का मिला. लगा जैसे अर्शदीप के सामने साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाज़ों ने घुटने टेक दिए. मिलर अंदर आती गेंद पर पूरी तरह से चूके और उनका मिडिल स्टंप उखड़ गया.

एशिया कप में कैच छूटने पर हुई थी किरकिरी
अर्शदीप ने अगले ओवर में दीपक चाहर की गेंद पर स्टब्स का कैच भी पकड़ा और पांचवां विकेट लेने में योगदान दिया. अर्शदीप ने इसके बाद जैसे एशिया कप में मिली असफलता को पीछे छोड़ दिया. गेंदबाजी में अर्शदीप एशिया कप में भी किफायती रहे थे, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ एक कैच छूटने पर उन्हें बहुत ज्यादा आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. लेकिन बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप ने अफ्रीका के साथ पहले मैच में दिखा दिया कि अगर उन्हें मौके मिलते रहे तो वह कमाल कर सकते हैं.

Tags: Arshdeep Singh, Ind vs sa, T20 blast, Team india



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.