Vastu Shastra- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK
Vastu Shastra

Highlights

  • अपने बच्चे के विकास के लिए तोते का चित्र लगाएं
  • हरे रंग के तोते का चित्र लगातार बुध ग्रह को करें प्रसन्न

Vastu shastra: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में काफी महत्व होता है। वास्तु की सही जानकारी आपके जीवन में सुख-शांति लाती है। वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए घर में किस दिशा में तोते का चित्र लगाने से मिटेंगे सारे दोष। घर में तोते की तस्वीर उत्तर दिशा में लगानी चाहिए । इस दिशा में तोते की तस्वीर लगाने से बच्चे की पढ़ाई में रुचि तो बढ़ती ही है, साथ ही उसकी स्मरण क्षमता में भी इजाफा होता है । 

ऐसा करने से वह अपनी क्षमताओं का अच्छे से उपयोग कर पाता है। दरअसल इस दिशा में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगाने से उत्तर दिशा का दोष समाप्त होता है । उत्तर दिशा बुध की दिशा है और बुध आपकी जुबान, आपके व्यवहार, आपके दिमाग और आपकी खूबसूरती का कारक ग्रह है ।

कुंडली में बुध की स्थिति ही यह तय करती है कि आप कैसा बोलते हैं, कैसा व्यवहार करते हैं, आपका व्यक्तित्व और आपकी बुद्धि कैसी है । जब बुध ग्रह आपसे नाराज़ चल रहा हो तो उत्तर दिशा में भी दोष लग जाता है । क्योंकि उत्तर दिशा बुध की दिशा है और हरा रंग उनका प्रिय रंग माना जाता है ।

इसलिए जिन बच्चों का मन अधिक चंचल रहता है, जो अपनी पढ़ाई में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते, उनके कमरे की उत्तर दिशा में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगानी चाहिए । इसके अलावा खास ध्यान रखें कि पढ़ते समय बच्चे का मुख उत्तर दिशा की ओर ही होना चाहिए ।

ये भी पढ़िए

18 जून को बन रहा है महालक्ष्मी योग, इन 3 राशि वालों को मिल सकता है अपार धन

Weekly Horoscope 13 June to 19 June 2022: इन 5 राशियों की चमकने वाली है किस्मत, जानिए कैसा रहेगा आपका सप्ताह

Aries Monthly Horoscope June 2022: मेष राशि वालों को हो सकती है ये परेशानी

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.