UP News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने है। मामले में सहारनपुर जिले की देहात कोतवाली पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है। युवती ने युवक पर जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर करने और उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। 

 
सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक (नगर) राजेश कुमार ने मंगलवार को बताया कि जनकपुरी निवासी एक युवती ने 5 जून को देहात कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि एक युवक ने अपना नाम सौरभ बताकर उसके साथ शादी की, लेकिन बाद में पता चला कि उसका वास्तविक नाम सुहेल शाह है, जो हकीकत नगर का रहने वाला है। तहरीर के अनुसार, युवती को सुहेल की सच्चाई पता चलने के बाद उसने संबंध तोड़ने का प्रयास किया। 

एसपी ने बताया कि युवती ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि सुहेल और उसके परिवार के सदस्यों ने उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला और आरोपी ने उसे कई दिनों तक अपने साथ रखा और लगातार उसके साथ दुष्कर्म किया।

युवक को अदालत में पेश किया जाएगा

एसपी ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी सुहेल शाह को देहरादून भागने का प्रयास करने के दौरान माहेश्वरी अड्डा बेहट रोड से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि युवक को अदालत में पेश किया जाएगा। 

वहीं, उत्तर प्रदेश के बांदा से बीते दिनों एक हिंदू महिला का जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला सामने आया। जानकारी के मुताबिक, हिंदू महिला ने 5 साल पहल एक मुस्लिम युवक से कोर्ट मैरिज की थी, जिसके बाद से ही उस पर पति के परिजनों द्वारा लगातार इस्लाम धर्म स्वीकार करने का दबाव बनाया जा रहा है।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.