पिछले कुछ समय से साउथ की फिल्मों का दबदबा देखने लायक है. इस इंडस्ट्री की फिल्में लोगों को इस कदर पसंद आ रही है कि कमाई हो या फिर दर्शकों का प्यार, दोनों में यह बॉलीवुड को पीछे छोड़ती दिख रही है. और ब़ॉलीवुड की ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हो रही हैं. वहीं हमेशा ही बॉलीवुड पर यह आरोप लगता रहता है कि वो सिर्फ साउथ की फिल्मों को कॉपी करता है और रीमेक बनाता है, इसी वजह से बॉलीवुड की फिल्में दर्शकों को पसंद नहीं आती हैं.

हालांकि आपको बता दें बॉलीवुड तो साउथ की फिल्मों को कॉपी करता ही है. लेकिन कई ऐसे मौके भी देखने को मिले जब साउथ ने बॉलीवुड की फिल्मों का रीमेक बनाया है. तो चलिए आज हम आपको उन्हीं फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं.

मुन्ना भाई एमबीबीएस- शंकर दादाभाई एमबीबीएस

संजय दत्त की फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस बॉलीवुड की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्मों से एक है. यह फिल्म दर्शकों के साथ साथ साउथ सिनेमा को भी खूब पसंद आई, जिसके बाद तुलगू भाषा में ‘शंकर दादाभाई एमबीबीएस’ के टाइटल के साथ इस फिल्म का रीमेक बनाया गया.

3 इडियट्स- ननबन

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 3 इडियट्स तो आपको याद ही होगी. साउथ इस फिल्म का भी रीमेक बना चुका हैं, जिसे तमिल भाषा में ‘ननबन’ के नाम के नाम से रिलीज़ किया गया था.

दबंग- गब्बर सिंह

हां ये बात ठीक है कि आपने सलमान खान को साउथ की फिल्मों को कॉपी करते देखा होगा. लेकिन साउथ वाले भी कुछ कम नहीं हैं. बता दें तेलुगू सिनेमा सलमान की इस फिल्म को कॉपी कर चुका है, और ‘गब्बर सिंह’ के नाम से दबंग के रीमेक ला चुका है. इस फिल्म में साउथ सुपरस्टार पवण कल्याण लीड रोल में थे.

पिंक- नरकोंडा पारवाई

अमिताभा बच्चन और तापसी पन्नू स्टैरर फिल्म एक ब्लॉकबस्टर फिल्म थी जिसको दर्शकों ने खूब प्यार दिया था. और साउथ ने इसका भी रीमेक बनाया, और टाइटल दिया ‘नरकोंडा पारवाई’.

जब वी मेट- कंदन काढलाई

फिल्म ‘जब वी मेट’ की गिनती शाहिद कपूर और करीना कपूर के करियर की बेस्ट फिल्मों में होती है. बहरहल, तमिल भाषा में ‘कंदन काढलाई’ नाम के साथ इस फिल्म को रीमेक बन चुका है.

कहानी-  नी एंगे एन अन्बे, अनामिका

विद्या बालन की थ्रिलर फिल्म ‘कहानी’ को साउथ सिनेमा ने दो दो बाद कॉपी किया है. बता दें पहले तमिल भाषा में ‘नी एंगे एन अन्बे’ नाम से इसकी कहानी को दिखाया गया तो वहीं दूसरी बार फिर तेलुगू भाषा में इस फिल्म का रीमेक बना.

डेली बेली- सेत्ताई

एक्टर इमरान खान की फिल्म ‘डेली बेली’ उनके करियर की बेहतरीन फिल्म मानी जाती है, जिसे दर्शक आज भी पसंद करते हैं. साउथ ने ‘सेत्ताई’ नाम से तमिल भाषा में इसको रीमेक किया.

प्यार का पंचनामा- ग्रीन सिग्नल

‘प्यार का पंचनामा’ कार्तिक आर्यन की डेब्यू फिल्म थी, जिसकी कहानी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. इतना पसंद कि बाद में ‘ग्रीन सिग्नल’ के नाम से तेलुगू में इसका रीमेक बना.

अमर अकबर अन्थोनी- राम रोबर्ट रहीम

फिल्म ‘अमर अकबर अन्थोनी ’ के ज़रिए अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर और विनोद खन्ना की तिगड़ी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था. इस फिल्म को लोग आज भी देखना काफी पसंद करते हैं. बहरहाल, साउथ तेलुगू में ‘राम रोबर्ट रहीम’ के नाम से इसका रीमेक बना चुका है.

तो यह थी बॉलीवुड की उन फिल्मों की एक लिस्ट जिसे कॉपी करके साउथ ने अपनी भाषा में रिमेक किया है.

ये भी पढ़ें- Entertainment Live Updates: सोनम कपूर ने कराया मैटरनिटी फोटोशूट, अर्जुन कपूर ने ट्रोल्स को दिया जवाब

Nora Fatehi Song Dirty Little Secret: नोरा फतेही के बेहद ग्लैमरस अवतार के साथ रिलीज हुआ ‘डर्टी लिटिल सीक्रेट’ सॉन्ग, देखें वीडियो

 

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.