Rajasthan Anganwadi Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रही महिलाओं  के लिए अच्छी खबर है. महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी सेविका और आंगनबाड़ी सहायिका के 1033 पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 7 जून 2022 से शुरू हो गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 04 जुलाई 2022 है. इच्छुक और योग्य महिलाएं WDC Rajasthan Recruitment 2022 के लिए तय समय के अंदर आवेदन कर सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल्स 
आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान के झुंझुनू, अजमेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, कोटा, भरतपुर, चुरु और नागौर में आंगनवाड़ी वर्कर के 161 पद और आंगनवाड़ी असिस्टेंट के 872 पद सहित कुल 1033 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. 

शैक्षणिक योग्यता 
राजस्थान में आंगनवाड़ी वर्कर और आंगनवाड़ी असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड कक्षा 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए.

जानें आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, अनुसूचित जाति, जनजाति, विधवा, तलाकशुदा और विशेष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 45 वर्ष होगी. विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

जानें महत्वपूर्ण तिथि
सभी योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज सकते हैं. बता दें कि झुंझुनू में आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 जुलाई है. वहीं, अजमेर, नागौर, चुरु, भरतपुर, कोटा और श्रीगंगानगर के लिए उम्मीदवार 30 जून और हनुमानगढ़ के लिए 17 जून तक आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें. 

ये भी पढ़ें-

Aadhaar Card: आधार डेटा को सुरक्षित रखने के लिए फॉलो करें यह टिप्स, बाद में नहीं होगी कोई परेशानी

Rupee-Dollar: क्रूड में तेजी, निवेशकों की बिकवाली के चलते रुपये में ऐतिहासिक गिरावट, एक डॉलर के मुकाबले पहली बार 77.81 के लेवल पर रुपया

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.