हाइलाइट्स

मुकेश और चेतन सकारिया बतौर नेट बॉलर टीम के साथ जुड़े
पर्थ में दोनों गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को कराएंगे प्रैक्टिस
ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है भारतीय टीम

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के आगाज से पहले देश के कई क्रिकेटरों के चोटिल होने से भारतीय चयनकर्ताओं के माथे की लकीरें बढ़ी हुई हैं. टीम की मेन समस्या तेज गेंदबाजी है. जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना, एवं अन्य गेंदबाजों का लय में न होना टीम की सबसे बड़ी समस्या है. तेज गेंदबाजों के भारी संकट से जूझ रही भारतीय टीम ने संकट की इस घड़ी में एक बड़ा फैसला लिया है. चयनकर्ताओं ने बतौर नेट बॉलर के रूप में टीम के साथ मुकेश चौधरी (Mukesh Choudhary) और लेफ्टी चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) को जोड़ा है. ये दोनों गेंदबाज प्रैक्टिस के दौरान भारतीय बल्लेबाजों को अभ्यास कराएंगे.

मुकेश चौधरी ने पिछले साल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उम्दा प्रदर्शन करते हुए खूब सुर्खियां बटोरी थी. वहीं युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया अपनी संतुलित गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. सकारिया को ब्लू टीम में डेब्यू करने का मौका भी मिल चुका है. इन दोनों गेंदबाजों के अलावा युवा सनसनी तेज गेंदबाज उमरान मलिक पहले से ही नेट बॉलर के रूप में जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, एक और तेज गेंदबाज हुआ चोटिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘मुकेश और चेतन गुरुवार को टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए थे. वे पर्थ चरण में टीम के साथ रहेंगे जहां भारत को दो अभ्यास मुकाबले भी खेलने हैं.’

भारतीय टीम पर्थ में तीन दिन (आठ, नौ और 12 अक्टूबर को) करीब पांच-पांच घंटे कड़ी प्रैक्टिस करेगी. इसके बाद ब्लू टीम को 10 और 13 अक्टूबर को दो टी20 अभ्यास मुकाबले खेलने हैं.

भारत का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह हाईवोल्टेज मुकाबला मेलबर्न स्थित मेलबर्न क्रिकेट गाउंड में खेला जाएगा.

Tags: Chetan sakariya, Icc T20 world cup, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.