हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से हो रहा है.
टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को होगा.
टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है.

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 16 अक्टूबर से शुरू होगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. आप दुनिया भर में कहीं से भी सभी टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों को लाइव देख सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप का टीवी पर प्रसारण किया जाएगा और प्रमुख प्रसारकों में स्टार नेटवर्क, स्काई स्पोर्ट्स, फॉक्स स्पोर्ट्स, ईएसपीएन, पीटीवी और टाइम्स इंटरनेट शामिल हैं.

16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी, जिनमें से आठ पहले ही सुपर 12 चरण के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी हैं. पहले दौर से चार अन्य टीमें उनके साथ शामिल होंगी, जिसमें आठ टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी. नामीबिया और श्रीलंका 16 अक्टूबर को जिलॉन्ग में टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेंगे, जबकि सुपर 12 चरण के पहले गेम में मेजबान ऑस्ट्रेलिया सिडनी में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा.

T20 World Cup 2022 के बाद 10 खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास

इसके बाद उसी दिन अफगानिस्तान-इंग्लैंड की भिड़ंत है, जिसके बाद रविवार 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले बड़े मैच के लिए सभी की निगाहें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होंगी. आइए जानते हैं, अलग-अलग देशों में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले कैसे देखे जा सकते हैं:

Team India T20 World Cup: सूट-बूट पहनकर ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए टीम इंडिया के सितारे… देखें PHOTOS

लाइव ब्रॉडकास्ट
स्टार नेटवर्क के पास भारत, नेपाल, भूटान, श्रीलंका और मालदीव में टेलीविजन अधिकार होंगे जबकि पीटीवी और एआरवाई डिजिटल नेटवर्क पाकिस्तान में खेलों का प्रसारण करेंगे. गाजी टीवी और रैबिटहोल बांग्लादेश में मैचों का प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग करेंगे. स्काई स्पोर्ट्स यूके में खेलों का प्रसारण और स्ट्रीमिंग करेगा जबकि फॉक्स स्पोर्ट्स और कायो ऑस्ट्रेलिया में मुकाबले दिखाएंगे. विलो टीवी और ईएसपीएन+ कनाडा के साथ यूएसए में मैच दिखाएंगे, जिसमें हॉटस्टार के माध्यम से लाइव स्ट्रीमिंग होगी, जैसे भारत के साथ, जहां डिज्नी + हॉटस्टार खेलों को स्ट्रीम करेगा.

ओडियो ब्रॉडकास्ट
टूर्नामेंट में क्षेत्र के आधार पर अंग्रेजी, हिंदी, उर्दू और बांग्ला में ऑडियो प्रसारण की सुविधा होगी.

विवरण देश प्लेटफॉर्म भाषा
प्रसार भारती (एआईआर) भारत एफएम/एएम हिंदी
डिजिटल 2 स्पोर्ट्स ग्लोबल भारत डिजिटल प्लेटफॉर्म हिंदी/अंग्रेजी
शामल मीडिया सर्विस प्राइवेट लिमिटेड 106.2 एफएम पाकिस्तान एफएम उर्दू
स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट नेटवर्क रेडियो ऑस्ट्रेलिया/न्यूजीलैंड एफएम अंग्रेजी
ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन ऑस्ट्रेलिया एफएम अंग्रेजी
ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन यूके एफएम अंग्रेजी
रेडियो 4 दुबई दुबई एफएम हिंदी
एशियाटेक मेक लिमिटेड बांग्लादेश एफएम बांग्ला

Tags: Live Streaming, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.