हाइलाइट्स

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज को 4 साल के लिए बैन किया गया
बल्लेबाज पर एंटी डोपिंग नियमों के उल्लंघन का था आरोप
इस खिलाड़ी ने 3 साल पहले वनडे में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जॉन कैंपबेल पर 4 साल का बैन लगाया गया है. कैंपबेल को एंटी डोपिंग नियमों का उल्लंघन करने के कारण यह बैन झेलना पड़ेगा. जमैका के एंटी डोपिंग कमीश (JADCO) न ने उन पर यह बैन लगाया है. तीन सदस्यीय स्वतंत्र पैनल ने बीते शुक्रवार को 18 पेज के अपने फैसले में कैंपबेल पर सैंपल देने से बचने, इनकार करने या विफल रहने का आरोप लगाया गया है.

कैंपबेल एक भी सबूत अपने बचाव में नहीं दे पाए. उन्होंने जानबूझकर डोपिंग के नियमों का उल्लंघन किया. इसी वजह से उनपर बैन लगाया गया है. कैंपबेल पर लगा यह बैन 10 मई से ही माना जाएगा. क्योंकि इस कैरेबियाई बल्लेबाज को इसी दिन से डोपिंग नियमों के उल्लंघन के लिए एजेंसी की तरफ से नोटिस दिया गया था.

JADCO के अनुसार जॉन कैंपबेल ने नियम 2.3 का उल्लंघन किया है. इसके चलते ही उनपर 4 साल का बैन लगाया गया है. फैसले में साफ़ तौर पर कहा, ‘सबूत के आधार पर पैनल ने यह नहीं पाया कि एथलीट का डोपिंग रोधी उल्लंघन जानबूझकर नहीं किया गया था, इस मामले की परिस्थितियों में एथलीट 4 साल की अवधि के लिए अपात्र है. कैंपबेल पर इससे पहले कमीशन द्वारा अप्रैल में किंग्स्टन में अपने घर पर खून का नमूना देने से इनकार करने का आरोप लगाया था. कैंपबेल पर यह बैन बीते 10 मई से ही लागू होगा.

दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज से बाहर, वाशिंगटन सुंदर को मिला मौका

रोहित शर्मा एंड कंपनी ने पर्थ से भेजा प्रैक्टिस का VIDEO…टीम इंडिया के लिए 10 दिन क्यों है खास? समझिए

कैंपबेल ने वेस्टइंडीज के लिए 20 टेस्ट, 6 वनडे और 2 टी20 मैच खेले गए हैं. हालांकि, उनकी एक पारी यादगार थी. उन्होंने 2019 में डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ 179 रन की आतिशी पारी खेली थी. कैंपबेल ने इस पारी में 15 चौके और 6 छक्के लगाए थे. उन्होंने शाई होप के साथ पहले विकेट के लिए 365 रन जोड़े थे. यह वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप है. 20 टेस्ट मैचों में उन्होंने 3 अर्धशतक के साथ 888 रन बनाए हैं. वनडे में उन्होंने 6 मैचों में 49.60 की औसत से 248 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक भी शामिल है. वो पिछली बार वेस्टइंडीज की तरफ से जून में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेले थे.

Tags: Doping fines, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, West indies

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.