हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान
दिनेश कार्तिक को भी 15 सदस्यीय टीम में मिली जगह
आखिरी बार 2010 की टी20 विश्व कप के स्क्वॉड में थे शामिल

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम में दो विकेटकीपर को चुना गया है. ऋषभ पंत के साथ 37 साल के दिनेश कार्तिक को भी मौका मिला है. उनकी टीम इंडिया में वापसी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. कार्तिक को मैच फिनिशर के रूप में टीम इंडिया में चुना गया है. बीते कुछ महीनों में वो इस रोल में फिट और हिट रहे हैं. कार्तिक ने टी20 विश्व कप की टीम में चुने जाने के बाद इमोशनल ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘सपने सच होते हैं.’ कार्तिक 15 साल पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे.

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल-2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने इस फ्रेंचाइजी के लिए मैच फिनिशर की भूमिका अदा की थी और 16 मैच में 180 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 330 रन जड़े थे. उनका औसत 55 से अधिक था. इसी प्रदर्शन को देखते हुए 3 साल बाद उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला था. टीम इंडिया में भी उन्होंने मैच फिनिशर की ही भूमिका निभाई. उन्हें जब भी इस रोल में अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिला, वो हर बार खरे उतरे. कार्तिक को पिछली बार 2010 में टी20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली थी.

2 खिलाड़ियों की लगी लॉटरी, इसी साल किया डेब्यू और कटा लिया टी20 वर्ल्ड कप का टिकट

Analysis: अश्विन से दाेगुना विकेट लेने वाला गेंदबाज नहीं खेलेगा वर्ल्ड कप, हो सकता है बड़ा नुकसान

कार्तिक ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे
कार्तिक, इससे पहले भी कई बार कह चुके हैं कि वो भारत के लिए टी20 विश्व कप खेलना चाहते हैं और अब उनका ख्वाब सच होने जा रहा है. 37 साल के कार्तिक हाल ही में हुए एशिया कप में भी भारतीय टीम में शामिल थे. लेकिन, उन्हें ज्यादा मैच में खेलने का मौका नहीं मिला. हालांकि, टी20 विश्व कप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी20 सीरीज खेलनी है. ऐसे में इस सीरीज में उन्हें ज्यादा मौके मिलने की उम्मीद है.

Tags: Dinesh karthik, Rishabh Pant, T20 World Cup 2022, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.