हाइलाइट्स

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर हो चुके हैं
ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को जगह दी गई है

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है. टीम इंडिया 14 खिलाडियों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण बाहर हैं. वहीं पीठ की चोट से परेशान जसप्रीत बुमराह हाल भी टीम से बाहर हो चुके हैं.

टीम में डेथ गेंदबाजी की समस्या बनी हुई है. इन दोनों खिलाड़ियों का बाहर होना भारत के लिए झटका है, लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और टीम इंडिया के कोच रहे रवि शास्त्री को लगता है कि दोनों खिलाड़ियों को अनुपस्थिति में टीम इंडिया के पास एक नया चैंपियन ढूंढने का मौका है.

रवि शास्त्री ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी आर श्रीधर के साथ अपनी नई पहल के शुभारंभ के दौरान कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास पर्याप्त ताकत और एक अच्छी टीम है. मैं मानता हूं कि आप अगर सेमीफाइनल तक पहुंचते हैं तो उसके बाद कोई भी टूर्नामेंट जीत सकते है. बुमराह और जडेजा का न होना बेशक टीम इंडिया के लिए झटका है, लेकिन उनकी अनुपस्थिति में एक नया चैंपियन तराशने का सुनहरा मौका है.’

4 टीम, 12 लीग मैच और फाइनल मुकाबला… PCB ने किया महिला पीएसएल का ऐलान

उन्होंने आगे कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है. इतने सारे क्रिकेट खेले जा रहे हैं. वह चोटिल हैं. इस वक्त किसी दूसरे खिलाड़ी के लिए यह मौका है. चोट के साथ आप कुछ नहीं कर सकते.’

VIDEO: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में हार के बाद संजू सैमसन बोले- ‘दो शॉट्स रह गए’

बता दें कि जडेजा की जगह अक्षर पटेल को दी गई है और वो अपने बेहतर प्रदर्शन के दम पर अपना स्थान भी पक्का कर चुके हैं. वही दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह के जाने से टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि पिछले कुछ दिनों से टीम इंडिया की डेथ ओवर की गेंदबाजी काफी खराब रही है. अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अभी फिटनेस टेस्ट पास करना बाकी है. वहीं इस कठिन परिस्थिति में दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज का भी विकल्प मौजूद है.

Tags: Jasprit Bumrah, Ravi shastri, Ravindra jadeja, T20 World Cup, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.