हाइलाइट्स

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है टी20 विश्व कप फाइनल
बाबर और बटलर ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए अपनी पसंद बताई

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप में भले ही भारतीय टीम फाइनल में पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई लेकिन कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन लाजवाब रहा. रविवार 13 नवंबर को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाना है. इस मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टूर्नामेंट ऑफ द प्लेयर की अपनी पसंद बताई. कमाल की बात यह है कि दोनों में से किसी ने भी पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम नहीं लिया.

इंग्लिश कप्तान बटलर ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है कि सूर्यकुमार यादव. मेरे लिए तो वो सूर्यकुमार यादव ही हैं, वो एक ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने बेखौफ होकर एक दम से खुलकर बल्लेबाजी की. उन्होंने बहुत ही कमाल की बल्लेबाजी की, हर एक पारी को देखने में बहुत ही मजा आया. सूर्या स्टार से भरी टीम में खेलते हैं और फिर भी उनका प्रदर्शन सबसे अलग हटकर नजर आ जाती है.”

सूर्यकुमार ने 6 मैच खेलकर टी20 विश्व कप में 239 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक जमाया और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 68 रन की रही. सूर्या ने पारी साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली थी जब भारतीय टीम ने 101 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे. इस टूर्नामेंट में उन्होंने 189.68 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट शादाब खान को चुना. बाबर बोले, “मेरे हिसाब से तो शादाब खान को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट होना चाहिए क्योकि जैसा अब तक उनका प्रदर्शन रहा है इसके बाद वो इसके हकदार नजर आते हैं. उनकी गेंदबाजी अब तक काफी शानदार रही है, बल्लेबाजी भी शादाब की काफी ज्यादा बेहतर हो चुकी है. पिछले तीन मुकाबलों में तो उनका प्रदर्शन बेहद प्रभावशाली रहा है. उन्होंने विरोधी टीम पर हावी होकर खेल दिखाया है. खासकर जिस तरह का योगदान उनका फील्डिंग में रहा है वो उनके प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के सबसे बड़े दावेदार बनकर उभरे हैं.”

शादाब ने अब तक इस टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले दोनों से पाकिस्तान के लिए अहम योदगान दिया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने ऐसे वक्त पर तेज अर्धशतक जमाया था जब टीम संघर्ष कर रही थी. गेंदबाजी में उनके नाम 6 मुकाबले से 10 विकेट हैं.

Tags: Babar Azam, Jos Buttler, Shadab Khan, Suryakumar Yadav, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.