हाइलाइट्स

टी20 विश्व कप 2022 इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह-हर्षल पटेल फिट हो गए हैं
दोनों गेंदबाज चोटिल होने की वजह से एशिया कप का हिस्सा नहीं थे

नई दिल्ली. जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम में वापसी के लिए तैयार हैं. बुमराह और पटेल चोटिल होने की वजह से एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे. रिपोर्ट के अनुसार दोनों गेंदबाजों ने अपनी फिटनेस हासिल कर ली है. साथ ही बेंगुलरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में गेंदबाजी अभ्यास शुरू कर दिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एशिया कप टीम की घोषणा करते हुए कहा था कि बुमराह और हर्षल एनसीए में हैं.

बीसीसीआई ने कहा था, “जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटों के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. वे वर्तमान में बेंगलुरु में एनसीए में रिहैब कर रहे हैं.” माना जाता है कि दोनों ने अपना रिहैब पूरा कर लिया है.

जानें किसकी जगह बुमराह-पटेल हो सकते हैं शामिल

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह-हर्षल के लिए एशिया कप 2022 में टीम में शामिल एक स्पिनर और एक तेज गेंदबाज को अपनी जगह छोड़नी पड़ेगी. एशिया कप दुबई-शारजाह में खेला गया. इसके मद्देनजर टीम में युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई और रवींद्र जडेजा को टीम में चुना गया. एशिया कप के दौरान रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए तो उनकी जगह अक्षर पटेल ने ली. अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवि बिश्नोई का पत्ता कट सकता है. उन्हें एशिया कप 2022 में सिर्फ एक मैच ही खेलने का मौका मिला. हालांकि, अंतिम निर्णय टीम प्रबंधन के परामर्श के बाद चयन समिति द्वारा लिया जाएगा.

‘मैं BCCI का अध्यक्ष हूं लेकिन…’ : सौरव गांगुली ने विराट कोहली को कोई सलाह क्यों नहीं दी

एशिया कप टीम में चार तेज गेंदबाज थे. इसमें भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या थे. आवेश खान का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा. टीम में उनके स्थान पर खतरा मंडरा रहा है. एशिया कप 2022 के दौरान कई पूर्व क्रिकेटरों और कमेंटेटर्स ने मोहम्मद शमी को टीम से बाहर रखने पर चयनकर्ताओं की आलोचना की थी. अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि उन्हें भारतीय टी20 टीम में शामिल किया जाएगा या नहीं. बुमराह और पटेल की फिटनेस को आगामी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में परखा जाएगा.

VIDEO: शाहिद अफरीदी की बेटी ने भारत-पाकिस्तान मैच में क्यों लहराया था तिरंगा? क्रिकेटर ने बताई वजह

जडेजा की जगह अक्षर पटेल को मौका

हाल में ही घुटने की चोट की सर्जरी कराने वाले रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं. उनकी जगह अक्षर पटेल का शामिल होना तय है. चयनकर्ता दीपक हुडा और भारतीय टीम में दो विकेटकीपरों की आवश्यकता पर जरूर चर्चा करेंगे.

एशिया कप के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर चुना गया था. टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी जरूरत पड़ने पर विकेटकीपिंग करने में सक्षम है. चयन समिति की बैठक 15 सितंबर तक होने की संभावना है. ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से शुरू होकर 13 नवंबर को समाप्त होगा.

Tags: Harshal Patel, Jasprit Bumrah, T20 World Cup 2022, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.