हाइलाइट्स

टी20 विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में
उमरान मलिक का चयन टी20 विश्न कप टीम में नहीं हुआ है

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप की शुरुआत हो रही है. बीसीसीआई 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर चुकी है. टीम से रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह चोट के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं. टीम इंडिया की डेथ गेंदबाजी अभी भी समस्या है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ब्रेट ली ने भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टी20 विश्व कप टीम में नहीं चुने जाने को लेकर  चयनकर्ताओं पर नाराजगी जाहिर की है.

इंडिया टुडे से बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा, ‘टी20 विश्व कप टीम में उमरान मलिक की अनुपस्थिति से मैं हैरान हूं. जम्मू- कश्मीर के इस तेज गेंदबाज को तेज तर्रार और उछाल वाली पिच पर खेलते देखना अच्छा लगता.’

ब्रेट ली ने लीजेंड लीग टूर्नामेंट के इतर कहा कि मैं उमरान को ऑस्ट्रेलिया में देखना पसंद करूंगा. उन्हें विश्व कप जरूर खेलना चाहिए. उन्होंने आगे शानदार फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन खिलाड़ी कैमरन ग्रीन के चयन न होने पर भी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा, ‘मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कैमरन ग्रीन टीम का हिस्सा क्यों नहीं हैं.’

IND VS SA: पहला वनडे आज, मुकाबले में 6 ऐसे खिलाड़ी जिनको आमने-सामने देखना होगा मजेदार

उमरान मलिक ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू  आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद किया. उन्होंने जून 2022 में आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था. उमरान ने आईपीएल 2022 में कुल 22 विकेट झटके थे. उमरान डेब्यू मुकाबले में 1 ओवर में 14 रन देकर महंगे साबित हुए थे, जबकि अगले ही मुकाबले में उन्होंने 1 विकेट चटकाया था.

VIDEO: सुपर ओवर में 10 छक्के, नहीं देखा होगा ऐसा खिलाड़ी, फिर छक्के से दिलाई रोमांचक जीत

वहीं, जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हो गए है. दूसरी ओर, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह महंगे साबित हो रहे है. मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल किया गया है. डेथ ओवर की गेंदबाजी टीम इंडिया के लिए एक चिंता का विषय है. ऐसे में बीसीसीआई किस खिलाड़ी को मौका देगी यह देखना दिलचस्प होगा.

Tags: Brett lee, Cameron Green, T20 World Cup, Umran Malik

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.