Sushant Singh Rajput Death Anniversary- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ SUSHANTSINGHRAJPUT
Sushant Singh Rajput Death Anniversary

Highlights

  • सुशांत सिंह राजपूत की हत्या या आत्महत्या का सावल जारी है
  • सुशांत सिंह राजपूत के केस में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ नहीं मिला सबूत
  • सुशांत के केस की ईडी व एनसीबी लगातार कर रही है जांच

Sushant Singh Rajput Death Anniversary : 14 जून 2020 का दिन भूले नहीं भूलाया जा सकता। आज से ठीक दो साल पहले ये दिन बॉलीवुड की दुनियां के लिए काला दिन साबित हुआ था। आज सुशांत सिंह राजपूत के निधन को पूरे 2 साल हो गए है। सुशांत सिंह राजपूत के परिवार और उनके लाखों फैन्स आज तक उनके निधन के सदमें से बाहर नहीं आ पाए हैं। 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत किसी रहस्य से कम नहीं, जिससे आजतक पर्दा नहीं उठ सका है। हांलाकि उनके परिवार और चाहनेवाले आज भी न्याय की आस लगाए हुए हैं। सुशांत के निधन से इंडस्ट्री को काफी बड़ा नुकसान हुआ था। एक्टर के निधन ने सभी को हिलाकर रख दिया था।  14 जून 2020 को सुशांत अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। उनकी मौत आत्महत्या बताई गई थी। एम्स की जांच में भी आत्महत्या की पुष्टि हुई। लेकिन उनके परिवार और चाहने वालों को लगता है कि सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या जैसा कदम नहीं उठा सकते।

सुशांत सिंह राजपूत के निधन की जांच में सबसे पहले शक के घेरे उनकी गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती आईं। एक्टर की मौत का केस देखते ही देखते ड्रग्स की ओर मुड़ गया। जहां बॉलीवुड के कई बड़े सितारे इसकी चपेट में आए। 

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने 29 जुलाई 2020  को पटना के राजीव नगर थाने में बेटे की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने व पैसे के लेन-देन की एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद 29 जुलाई को पटना पुलिस की टीम जांच के लिए मुंबई गई। 

हालांकि, पटना की पुलिस टीम को महाराष्ट्र पुलिस से का साथ नहीं मिला। लेकिन कदम-कदम पर मुश्किलें जरूर मिली। दोनों राज्यों की सरकारें भी आमने-समाने नजर आईं। सुशांत की हत्या की जांच के लिए मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम ने इसमें ईडी की मदद की। इसी दौरान ईडी को रिया च्रक्रवर्ती सहित कई अन्य के ड्रग सिंडिकेट से संबंधों का पता चला। फिर ईडी के कहने पर इस मामले में एनएसबी ने 26 अगस्त को एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की। 04 सितंबर 2020 को एनसीबी ने रिया व उनके भाई शौविक तथा सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया। 

लगभग एक महीने की पूछताछ के बाद ईडी के सूत्रों ने कहा था कि रिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं कि उन्होंने कोई मनी लॉन्ड्रिंग की है। इस बात के भी कोई सबूत नहीं हैं कि वह सुशांत के पैसे में हेराफेरी कर रही थीं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई, एनसीबी और ईडी तीनों केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं। अभिनेता की मौत का मामला आत्महत्या और फिर हत्या से होता हुआ मामला ड्रग्स एंगल पर चला गया। इस केस में कई नाम जुड़े लेकिन अभी तक सुशांत के निधन की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है। 

ये भी पढ़िए – 

अर्जुन रामपाल की बेटी Myra Rampal बनी ‘नेशनल क्रश’, ग्लैमरस फोटो हो रही हैं वायरल

टाइगर श्रॉफ के फैंस के लिए क्रिसमस गिफ्ट होगी उनकी अपकमिंग एक्शन मूवी ‘गणपत’

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.