नई दिल्ली. कप्तान चामरी अटापट्टू की 80 रन की अविजित पारी की बदौलत श्रीलंका ने सोमवार को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले (SL W vs IND W 3rd T20I) में भारत को 7 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम ने इस तरह 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 138 रन बनाए. इसके बाद श्रीलंका ने 17 ओवर में 3 विकेट पर 141 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया.

श्रीलंका के लिए कप्तान चामरी अटापट्टू ने सबसे ज्यादा 80 रन का योगदान दिया और नाबाद लौटीं. उन्होंने 48 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और 1 छक्का जड़ा. उन्होंने राधा यादव की गेंद पर विजयी चौका लगाया और मेजबान टीम को जश्न मनाने का मौका मिला. ऐसा पहली बार हुआ कि श्रीलंकाई महिला टीम ने पहली बार अपने घरेलू मैदान पर भारत को मात दी.

139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका के 2 विकेट 37 रन तक गिर गए. विशमी गुणारत्ने (5) को रेणुका सिंह ने शिकार बनाया जबकि हर्षिता (13) को राधा यादव ने स्मृति के हाथों कैच करा दिया. अटापट्टू जमी रहीं और उन्होंने नीलाक्षी डि सिल्वा (30) के साथ तीसरे विकेट के लिए 77 रन जोड़े. नीलाक्षी ने 28 गेंदों पर 4 चौके जड़े.

इससे पहले भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम को शुरुआती झटका पहले ओवर की अंतिम गेंद पर लगा, जब शेफाली वर्मा (5) को सुगंधिका कुमारी ने पवेलियन भेजा. फिर स्मृति मंधाना (22) और एस मेघना (22) ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े. हालांकि मंधाना को राणासिंघे और मेघना कको रणवीरा ने लगातार ओवरों में आउट कर भारतीय टीम का स्कोर 3 विकेट पर 51 रन कर दिया.

जेमिमा रोड्रिग्ज ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की. रोड्रिग्ज 30 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 33 रन बनाकर कंचना का शिकार बनीं. हरमनप्रीत 39 रन बनाकर नाबाद लौटीं. उन्होंने 33 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का जड़ा. पूजा वस्त्रकार ने 13 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के लिए सुगंधिका, एमा कंचना, ओ राणासिंघे और रणवीरा को 1-1 विकेट मिला.

Tags: Harmanpreet kaur, Hindi Cricket News, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Women cricket

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.