पल्लेकल. ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में हार मिली. श्रीलंका ने तीसरे टी20 में (SL vs AUS) उसे एक रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराया. हालांकि कंगारू टीम सीरीज 2-1 से जीतने में सफल रही है. श्रीलंका को अंतिम ओवर में जीत के लिए 19 रन बनाने थे. उसने 5 ही गेंद पर ये रन बनाकर मैच अपने नाम किया. कप्तान दासुन शनाका अर्धशतक लगाकर नाबाद रहे. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 176 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया था. हालांकि उसकी ओर से कोई अर्धशतक नहीं लगा. डेविड वॉर्नर ने सबसे अधिक 39 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम ने 19.5 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बनाकर मैच जीत लिया. अब दोनों देशों के बीच 14 जून से 5 मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दानुष्का गुनाथिलका 12 गेंद पर 15 रन बनाकर जोस हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए. हालांकि इसके बाद पाथुम निसांका और चरित असलंका ने टीम को संभाला और स्कोर को 67 रन तक पहुंचाया. निसांका ने 25 गेंद पर 27 और असलंका ने 19 गेंद पर 26 रन बनाए. लेकिन इसके बाद श्रीलंका की टीम लड़खड़ा गई और स्कोर 5 विकेट पर 98 रन हो गया.

स्टोइसिन ने दिए 2 झटके

तेज गेंदबाज मार्कस स्टोइनिस ने पहले असलंका और फिर निसांका को आउट कर मेजबान टीम को बड़े झटके दिए. इसके बाद भानुका राजपक्षे 17 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर एस्टन एगर का शिकार हुए. वहीं कुसल मेंडिस 6 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए. टीम का स्कोर अभी 108 रन पर ही था कि वानिंदु हसारंगा 8 रन बनाकर झाय रिचर्ड्सन का शिकार हुए. इस तरह से टीम को छठा झटका लगा.

अंतिम ओवर में बनाने थे 19 रन

इसके बाद कप्तान दासुन शनाका और चमिका करुणारत्ने ने संघर्ष किया और जीत दिलाई. शनाका 25 गेंद पर 54 रन बनाकर नाबाद रहे. 5 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं करुणारत्ने ने 10 गेंद पर नाबाद 14 रन बनाए. टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 19 रन बनाने थे. केन रिचर्ड्सन ने 5 ही गेंद पर ये रन लूटा दिए. उन्होंने पहली 2 गेंद वाइड फेंकी. पहली गेंद पर शनाका ने और दूसरी गेंद पर करुणारत्ने ने एक-एक रन लिया. तीसरी और चौथी गेंद पर शनाका ने लगातार 2 चौके जड़े. फिर 5वीं गेंद पर छक्का लगाकर स्कोर को बराबर कर दिया. अब एक गेंद पर एक रन बनाने थे. लेकिन रिचर्ड्सन ने वाइड गेंद डाली और श्रीलंका ने मैच जीत लिया. इससे पहले 19वें ओवर में झाय रिचर्ड्सन ने 18 रन लुटाए थे.

SL vs AUS: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के टी20 मैच में 3 गेंद पर गिरे 3 विकेट, बनी अनोखी हैट्रिक

ENG vs NZ: जेम्स एंडरसन बड़ा इतिहास रचने के करीब, न्यूजीलैंड ने 553 रन का विशाल स्कोर बनाया

इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 176 रन बनाए. डेविड वॉर्नर ने 33 गेंद पर 39 और मार्कस स्टोइनिस ने 23 गेंद पर 38 रन बनाए. अंत में स्टीव स्मिथ ने 27 गेंद पर नाबाद 37 रन बनाकर टीम का स्कोर 170 रन के पार पहुंचाया. कप्तान एराॅन फिंच ने 29 और ग्लेन मैक्सवेल ने 17 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से ऑफ स्पिनर महीश तीक्षणा ने 2 विकेट लिए. हसारंगा को भी एक विकेट मिला.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, David warner, Josh Hazlewood, Marcus Stoinis, Sri lanka

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.