नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने मीडियम पेसर केन रिचर्ड्सन के शानदार प्रदर्शन के बाद मैथ्यू वेड की संयमित पारी की बदौलत श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में भी हरा दिया. कोलंबो में बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से जीत दर्ज की और 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 124 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 13 गेंद बाकी रहते 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच 11 जून को पल्लेकल में खेला जाएगा.

श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन चरित असालंका ने बनाए. उन्होंने नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर 39 रन का योगदान दिया जिसमें 2 चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने 36 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 36 रन बनाए. दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की. ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्ड्सन ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं, झाय रिचर्ड्सन को 3 विकेट मिले जबकि 2 विकेट ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने अपने नाम किए.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट कप्तान आरोन फिंच के रूप में 33 के टीम स्कोर पर गिरा, जो 24 रन बनाकर वानिंदु हसरंगा का शिकार बने. इसके बाद 6.2 ओवर तक मेहमान टीम का स्कोर 4 विकेट पर 64 रन हो गया. फिर मार्कस स्टॉयनिस ने उम्मीदें जगाईं लेकिन वह 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद वानिंदु हसरंगा ने पारी के 12वें ओवर में लगातार गेंदों पर 2 विकेट लिए. उन्होंने ओवर की चौथी गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल (19) को गुणतिलका के हाथों कैच करा दिया. अगली गेंद पर एश्टन एगर (0) को बोल्ड किया जिससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 7 विकेट पर 99 रन हो गया.

फिर मैथ्यू वेड जमे और ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. उन्होंने 26 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 2 चौकों की मदद से 26 रन बनाए. मैन ऑफ द मैच बने वेड ने झाय रिचर्ड्सन (9*) के साथ 8वें विकेट के लिए 27 रन की अविजित साझेदारी भी की. श्रीलंका के लिए हसरंगा ने 33 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि दुष्मांता चमीरा और नुवान थुशारा को 1-1 विकेट मिला.

Tags: Aaron Finch, Australia Cricket Team, Australia vs Sri lanka, Matthew wade, Sri Lanka Cricket Team

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.